Sports

खेल डैस्क : युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के बाद से अब तक क्रिकेट मैदान पर लौट नहीं पाए हैं। पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने कहा कि वापसी पर विकेटकीपिंग पंत के लिए मुश्किल काम है। फारुख ने कहा कि मुझे संदेह है कि यह युवा खिलाड़ी दोबारा विकेटकीपिंग कर पाएगा। कार एक्सीडेंट में उन्हें को कई गंभीर चोटें आई हैं, जिसके चलते अब उनका दोबारा विकेटकीपिंग करना मुश्किल है क्योंकि इन चोट के कारण वह अपने सिक्स सेंस खो चुके हैं और विकेटकीपिंग में इसका होना बहुत जरूरी है।

 

Rishabh Pant, Wicketkeeper, Farooq Engineer, Team india, cricket news, ऋषभ पंत, विकेटकीपर, फारूक इंजीनियर, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार

 

85 वर्षीय फारुख इंजीनियर को हाल ही में बॉम्बे जिमखाना ने सम्मानित किया था। इस मौके पर उन्होंने भारत के युवा स्टार और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर खूब चर्चा की। उन्होंने कहा कि यह युवा खिलाड़ी अब टीम इंडिया के लिए बैट से मैच विनर साबित होगा। लेकिन साथ ही उनके विकेटकीपिंग करने पर संदेह भी जताया। 

 

इस पूर्व विकेटकीपर खिलाड़ी ने कहा कि जब मैंने ऋषभ पंत के एक्सीडेंट की खबर सुनी थी तो मैं बहुत निराश था। उम्मीद करता हूं अब वह बेहतर है। मुझे नहीं लगता कि अब वह बतौर विकेटकीपर खेल पाएंगे क्योंकि जब आप पैनापन खो देते हैं और सिक्स सेंस….. उनकी बैटिंग क्षमताएं शानदार हैं। उनमें बल्ले के साथ खेल का रुख बदलने की क्षमताएं अब भी मौजूद हैं। बतौर बल्लेबाज उनका कॉन्फिडेंस देखते ही बनता है। बिल्कुल मेरी तरह उन्होंने कहा था कि स्पिनरों को खेल में हावी नहीं होने देना चाहिए।

Rishabh Pant, Wicketkeeper, Farooq Engineer, Team india, cricket news, ऋषभ पंत, विकेटकीपर, फारूक इंजीनियर, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार

 

बता दें दिसंबर 2022 में पंत का कार एक्सीडेंट हुआ था, जहां उन्हें लिगामेंट टियर हुआ था। पंत की क्रिकेट में वापसी और उस भयानक कार हादसे पर बात करते हुए इंजीनियर ने अफसोस जताते हुए कहा कि एक्सीडेंट में आईं गंभीर चोटों के चलते उनका पैनापन और सिक्स सेंस प्रभावित हुई है, जिसके चलते विकेटकीपिंग करना संभव नहीं है। हालांकि उन्होंने पंत की बल्लेबाजी क्षमताओं पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि वह आज भी अपनी बल्लेबाजी से भारतीय टीम के लिए मैच विनर साबित होंगे।