Sports

नई दिल्ली : भारतीय महिला हाकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने तोक्यो ओलंपिक के लिए ‘फिटनेस’ को अहम बताते हुए कहा कि आगामी अभ्यास शिविर में इस पर जोर देने के साथ टीम के कमजोर पक्षों को मजबूत किया जाएगा। हाकी इंडिया ने शनिवार को 25 सदस्यीय संभावित खिलाडिय़ों की कोर टीम की घोषणा की जिसने रविवार से बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) शिविर में अभ्यास शुरु किया।

खिलाड़ी 27 दिनों तक चलने वाली इस प्रशिक्षण और अनुकूलन शिविर में मारिन की देख-रेख में अभ्यास करेगी। टीम को इस साल जून में एशियाई चैम्पियंस ट्राफी और जुलाई-अगस्त में ओलंपिक में हिस्सा लेना है। मारिन ने कहा कि न्यूजीलैंड के दौरे से सीख लेते हुए हमने कुछ ऐसे क्षेत्रों का चयन किया है जिसमें सुधार की जरूरत है, हमारे में इसमें सुधार करने का मौका होगा।

भारतीय कोच ने कहा कि तोक्यो ओलंपिक की तैयारियों को लेकर यह हमारे लिए अहम समय है इसलिए आगामी शिविर में फिटनेस पर सबसे ज्यादा ध्यान रहेगा। यही समय है जब हम अभ्यास शिविर में अतिरिक्त मेहनत कर सकते हैं।

पिछला एक साल भारतीय महिला टीम के लिए अच्छा रहा जहां उसने एफआईएच महिला सीरिज फाइनल्स, हिरोशिमा 2019, जापान में ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता और एफआईएच हाकी ओलंपिक क्वालीफायर्स ओडि़शा में जीत दर्ज की। टीम ने इसके अलावा स्पेन, मलेशिया, कोरिया और इंग्लैंड के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया।

कोर संभावित खिलाडिय़ों की सूची
गोलकीपर : सविता, राजनी इतिमारपु, बिचू देवी खरिबाम
डिफेंडर : दीप ग्रेस एक्का, रीना खोखर, सलीमा टेटे, मनप्रीत कौर, गुरजीत कौर, निशा
मिडफिल्डर : निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, सुशीला चानू पुखरंबम, सोनिका, नमिता टोप्पो
फारवर्ड : रानी, लालरेमसियामी, वंदना कटारिया, नवजोत कौर, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, ज्योति, शर्मिला देवी, उदिता।