Sports

खेल डैस्क : लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले क्वालीफायर में बुधवार को अर्बनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने मनीपाल टाइगर्स के खिलाफ तूफानी शतक ठोक दिया। लय में आए स्मिथ ने 14 चौके और 7 छक्कों की मदद से 53 गेंदों में 120 रन बना दिए। इस शतक की मदद से हैदरबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए। जिसके जबाव में मनीपाल टाइगर्स 178 रन बनाकर ही लुढ़क गई। ड्वेन को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

 

 

 

ड्वेन का यह शतक खास था क्योंकि अर्बनराइजर्स ने तीसरी ही ओवर में मार्टिन गुप्टिल का विकेट गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद ड्वेन ने आर क्लार्क के साथ मिलकर स्कोर 84 तक पहुंचा दिया। क्लार्क ने 19 गेंदों पर 34 रन बनाए। कप्तान सुरैश रैना के 2 रन पर आऊट होने के बाद गुरकीरत सिंह ने 26 गेंदों पर 39 रन बनाकर ड्वेन का साथ दिया। ड्वेन ने एक छोर संभालते हुए 42 गेंदों पर शतक पूरा किया। वह 19वें ओवर में 120 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद असगर अफगान ने 8 गेंदों पर 2 चौके और दो छक्कों की मदद से 23 रन बनाकर स्कोर 253 पर ला खड़ा किया। 


जवाब में खेलने उतरी मनीपाल टाइगर्स ने पहले दस ओवर्स में ही 90 रन पर अपने पांच विकेट खो दिए थे। हैदराबाद के जेरोम टेलर ने 47 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। अंत में पीटर ट्रेगो ने सिर्फ 9 गेंदों पर 8 रन देकर 3 विकेट लिए और मनीपाल को 178 रन पर रोक दिया। मनीपाल की ओर से एंजेलो परेरा ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 30 गेंदों पर सात चौके और  पांच छक्कों की मदद से 73 रन बनाए। उनकी विकेट गिरते ही मनीपाल की टीम भी ढेरी हो गई।