Sports

अलूर : बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जन नागवासवाला के पांच विकेट चटकाने के बाद चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव की अलग अलग अंदाज में खेली गई अर्धशतकीय पारियों के दम पर वेस्ट जोन ने गुरुवार को यहां दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन सेंट्रल जोन के खिलाफ स्टंप तक तीन विकेट पर 149 रन बनाकर कुल बढ़त 241 रन की कर ली। शिवम मावी (44 रन देकर छह विकेट) ने सुबह जल्द ही वेस्ट जोन की पहली पारी 220 रन पर समेट दी जिससे टीम बीती रात के स्कोर में महज चार रन ही जोड़ सकी। 

लेकिन मध्य क्षेत्र की यह खुशी थोड़े समय ही रही क्योंकि नागवासवाला ने 14.3 ओवर में 74 रन देकर पांच विकेट झटक लिए जिससे टीम 31.3 ओवर में महज 128 रन पर ही सिमट गयी। नागवासवाला 2021 में इंग्लैंड दौरे पर सीनियर भारतीय टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज गये थे। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में छठी बार पांच विकेट झटके। ध्रुव जुरेल (46 रन) और उत्तर प्रदेश के उनके साथी रिंकू सिंह (48 रन) को छोड़ दें तो मध्य क्षेत्र का कोई भी बल्लेबाज 15 रन के निजी स्कोर से आगे नहीं बढ़ सका और इनमें से सात तो दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। 

वेस्ट जोन ने इस तरह पहली पारी के आधार पर 92 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद टीम ने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की जिसमें पुजारा 103 गेंद खेलकर पांच चौके से 50 रन बनाकर खेल रहे हैं। सूर्यकुमार ने 58 गेंद में 52 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और एक छक्का जड़ा था। इन दोनों अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने 95 रन की साझेदारी निभायी। सरफराज खान छह रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं, उनके पास पहली पारी की भरपायी करने का मौका है जिसमें वह 12 गेंद खेलकर शून्य पर आउट हो गये थे।