Sports

बेंगलुरू : ध्रुव शोरी (135) के बाद निशांत सिंधू (150) और हर्षित राणा (122 नाबाद) के शतकीय प्रहारों की बदौलत ने उत्तर क्षेत्र ने दलीप ट्राफी (Duleep Trophy) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन गुरूवार को पूर्वोत्तर क्षेत्र के खिलाफ अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 540 रन बना कर घोषित कर दी।

Duleep Trophy, KKR, ध्रुव शोरी, निशांत सिंधू, हर्षित राणा, Dhruv Shorey, Nishant Sindhu, Harshit Rana, Cricket news in hindi, KKR

चिन्नास्वामी स्टेडियम पर नीलेश लामिचानी 35 रन और लंग्लोन्याम्बा मीतान कीशांगबाम एक रन के निजी स्कोर पर क्रीज पर मौजूद थे। पूर्वोत्तर के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के सामने उत्तर क्षेत्र के बल्लेबाजों ने आक्रामक खेल का मुजाहिरा किया। शोरी के शतक से मजबूत आधार तैयार करने के बाद उत्तर क्षेत्र के निशांत और हर्षित ने 8वें विकेट के लिए 103 रनों की भागीदारी कर रनों की ऊंची इमारत बनाने के अपने इरादों का इजहार किया।

 

निशांत ने 18 चौके और तीन छक्कों की मैराथन पारी खेली। उनके आऊट होने के बाद दूसरे छोर पर खड़े हर्षित ने अपनी बल्लेबाजी को टॉप गियर में डाल दिया और पूवोत्तर के गेंदबाजों की कुटाई करते हुए महज 86 गेंदों में 12 चौके और 9 आसमानी छक्कों की सहायता से 122 रन बना डाले।

Duleep Trophy, KKR, ध्रुव शोरी, निशांत सिंधू, हर्षित राणा, Dhruv Shorey, Nishant Sindhu, Harshit Rana, Cricket news in hindi, KKR

 

दिन के खेल के अंतिम सत्र में उत्तर क्षेत्र के कप्तान जयंत यादव ने सूझबूझ भरा फैसला लेते हुए अपनी टीम को वापस बुला लिया। कप्तान के फैसले को सही ठहराते हुए उत्तर के गेंदबाजों ने महज 20 ओवर में 65 रन देकर तीन विकेट झटक लिए। कप्तान रोंगसेन जोनाथन (15), किशन 5 तो जोसेफ 4 रन बनाकर आऊट हुए। बलतेज ने दो विकेट लिए।