Sports

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने कोविड-19 महामारी से निपटने में जूझ रहे वंचित बच्चों के लिए खाना जुटाने के लिए अपना एक बल्ला और गुलाबी वनडे जर्सी नीलाम करने के लिए दान में की। डुप्लेसिस ने अपना नया आईएक्सयू बल्ला और गुलाबी रंग की वनडे जर्सी दान में दी जिस पर उनका नाम और पीछे 18 नंबर बना हुआ था। उन्होंने यह अपने पूर्व साथी एबी डिविलियर्स द्वारा नामांकित किए जाने के बाद किया। बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा भले ही कोविड-19 की जागरुकता के लिए सक्रिय हों लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसी कोशिश नहीं की है।

Du Plessis did noble work, donated bat and jersey for food

डुप्लेसिस ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर दोनों चीजों की फोटो साझा करते हुए संदेश लिखा- जैसा कि आप सभी जानते हो कोविड-19 महामारी का काफी लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ा है और हम दक्षिण अफ्रीका में इसके असर का अनुभव कर रहे हैं।

Du Plessis did noble work, donated bat and jersey for food

उन्होंने लिखा- मैंने एबी डिविलियर्स द्वारा नामांकित किये जाने के बाद इस चुनौती को स्वीकार किया है। मैंने अपना बिलकुल नया आईएक्सयू बल्ला और इंग्लैंड के खिलाफ ‘2016 पिंक वनडे’ की गुलाबी जर्सी को दान दिया है जिसकी नीलामी ‘ऑल इन अफ्रीका’ वेबसाइट पर की जायेगी।

Du Plessis did noble work, donated bat and jersey for food

डुप्लेसिस ने लिखा- इस नीलामी की सारी राशि उस प्रोजेक्ट को दी जायेगी जो मैंने हिलसांग अफ्रीका फाउंडेशन के साथ लांच किया था। इस परियोजना का उद्देश्य 500,000 रैंड तक की राशि जुटाना है जिसका इस्तेमाल स्थानीय समुदाय के वंचित बच्चों को खाना खिलाने के लिए होगा। किसी भी तरह का दान इन बच्चों की मदद के लिए होगा। वह पहले भी चैरिटी के काम से जुड़े रहे हैं, उनकी पत्नी इमारी विसेर ने दक्षिण अफ्रीका में 35,000 बच्चों को खाना खिलाने के लिए चैरिटी से धन जुटाया था।