Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने अपने प्रशंसकों से उन्हें "किंग" कहना बंद करने का आग्रह किया है। कोहली ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एकत्रित प्रशंसकों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस लोकप्रिय उपनाम से कई बार शर्मिंदगी महसूस होती है। कोहली के इतना कहते ही प्रशंसकों ने कोहली कोहली के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस दौरान विराट ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी के बाद कैसा महसूस हो रहा है, संबंधी सवाल पूछे जाने पर कहा कि फिर से वापस आना अच्छा लग रहा है।

 

King Kohli, Virat Kohli, RCB Unbox, IPL news, IPL 2024, किंग कोहली, विराट कोहली, आरसीबी अनबॉक्स, आईपीएल समाचार, आईपीएल 2024

 

उत्साहित कोहली ने भीड़ से मजाकिया लहजे में कहा कि मुझे बात करने दीजिए। दोस्तों, हमें आज रात चेन्नई जाना है, हमारे पास एक चार्टर्ड फ्लाइट है इसलिए हमारे पास समय नहीं है (हंसते हुए)। कोहली ने कहा कि सबसे पहले, आपको मुझे उस शब्द (किंग) से बुलाना बंद करना होगा। कृपया मुझे विराट कहकर बुलाएं। मुझे उस शब्द (किंग) से मत बुलाएं, मैं सिर्फ फाफ डु प्लेसिस से कह रहा था कि जब आप मुझे इस शब्द से बुलाते हैं तो मुझे हर साल शर्मिंदगी महसूस होती है। तो कृपया मुझे केवल विराट कहकर बुलाएं, अब से उस शब्द का इस्तेमाल न करें, यह मेरे लिए बहुत शर्मनाक है।

 

विशेष रूप से, मंगलवार पहला उदाहरण नहीं था जब कोहली ने प्रशंसकों से उन्हें 'किंग' नहीं कहने का आग्रह किया था। विराट ने पिछले साल आरसीबी इनसाइडर शो में कहा था कि भले ही यह सुंदर है। मैं जानता हूं कि वे (प्रशंसक) ऐसा क्यों कह रहे हैं, लेकिन मुझे यह पसंद नहीं है। मुझे अपने ही नाम से बुलाया जाना पसंद है, विराट। उन्होंने कहा कि लोग प्यार से मुझे किंग कहते हैं, लेकिन मैं निजी तौर पर इसे पसंद नहीं करता। 'ई साला कप नामधे' की तरह, 'किंग' मत कहिए।

King Kohli, Virat Kohli, RCB Unbox, IPL news, IPL 2024, किंग कोहली, विराट कोहली, आरसीबी अनबॉक्स, आईपीएल समाचार, आईपीएल 2024

 


भीड़ से आग्रह करने के बाद, कोहली ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस और महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना के साथ नई जर्सी और नाम का अनावरण किया। बता दें कि कर्नाटक राज्य सरकार ने 2014 में शहर का नाम बेंगलोर से बदलकर बेंगलुरु कर दिया था। तब से मांग हो रही थी कि फ्रेंचाइजी प्रबंधन नाम बदल दे, इसलिए इस साल से टीम का नाम बदल दिया गया है।