T20-world-cup-2021
Sports

ब्रिस्बेन: नोवाक जोकोविच ने अपनपे एकल और युगल मैच जीते जिससे सर्बिया ने फ्रांस को 2-1 से हराकर पहले एटीपी कप टीम टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बेनोइट पियरे ने पहले मैच में डुसान लाजोविच को 6-2, 5-7 (6), 6-4 से हराकर फ्रांस को बढ़त दिलायी लेकिन जोकोविच ने गेल मोनफिल्स को 6-3, 6-2 से हराकर सर्बिया को बराबरी पर दिलाई। जोकोविच ने इसके बाद विक्टर ट्रोइस्की के साथ मिलकर निकोलस माहूट और एडवर्ड रोजर वेसलिन को 6-3, 6-6 (5/7), 10-3 से हराकर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने चिली पर जीत दर्ज की जिससे सर्बिया का ग्रुप ए में शीर्ष स्थान तय हो गया। उधर पर्थ में राफेल नडाल ने स्पेन को जीत दिलायी। शीर्ष रैंकिंग के नडाल ने पर्थ में सोमवार को पाब्लो कुएवास को 6-2, 6-1 से हराया जिससे स्पेन ने उरूग्वे के खिलाफ जीत दर्ज की। राबर्टो बातिस्ता आगुट ने 19 वर्षीय फ्रैंको रोंकाडेली को 6-1, 6-2 से हराकर स्पेन को अच्छी शुरुआत दिलायी थी। स्पेन ने ग्रुप बी में अब तक दोनों मुकाबले जीते हैं और उसका अगला सामना अजेय जापान से होगा। इस मैच से इस ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम का फैसला होगा जिसे सिडनी में होने वाले प्लेऑफ में सीधा प्रवेश मिलेगा। 

पहली बार खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में छह ग्रुप बनाए गए हैं जिसमें से प्रत्येक ग्रुप में चोटी पर रहने वाली टीमें तथा दूसरे स्थान पर रहने वाली दो सर्वश्रेष्ठ टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। आस्ट्रिया ने सिडनी में अर्जेंटीना के खिलाफ दोनों मैच जीत कर अजेय बढ़त हासिल की। ये दोनों देश ग्रुप ई में 1-1 से बराबरी पर हैं। इस ग्रुप में अजेय क्रोएशिया शीर्ष पर है। पूर्व यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच ने कास्पर जुक को 7-6 (8), 6-4 से हराकर क्रोएशिया को पोलैंड पर जीत दिलाई। 

.
.
.
.
.