Sports

सिनसिनाटीः 10वीं सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है और दोनों खिताब के लिये हाईवोल्टेज मुकाबले में उतरेंगे जबकि महिला एकल में किकी बर्टेंस और सिमोना हालेप के बीच फाइनल होगा। दर्शकों से भरे सेंटर कोर्ट पर जोकोविच ने छठी बार सिनसिनाटी फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने 2016 के चैंपियन और सातवीं सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच को रोमांचक सेमीफाइनल में 6-4, 3-6, 6-3 से पराजित किया। जोकोविच ने इसी के साथ टूर्नामेंट में अपनी 31वीं जीत भी दर्ज कर ली जो मौजूदा टेनिस में किसी खिलाड़ी का सर्वाधिक आंकड़ा है।

 PunjabKesari

ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं जोकोविच 
दूसरी सीड फेडरर ने अपने सेमीफाइनल मैच में 11वीं सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन के खिलाफ जीत दर्ज की जिन्होंने पहले सेट के टाईब्रेक में 7-6 के स्कोर पर चोट के कारण मैच छोड़ दिया। इसी के साथ फेडरर और जोकोविच ने फाइनल में भिड़ंत सुनिश्चित कर दी। यदि सर्बियाई खिलाड़ी खिताब जीत जाते हैं तो वह एटीपी गोल्डन मास्टर्स खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। यह वर्ल्ड मास्टर्स 1000 चैंपियनशिप(कनाडा, सिनसिनाटी, इंडियन वेल्स, मैड्रिड ओपन, मियामी ओपन, मोंटे कार्लाे, पेरिस, रोम और शंघाई मास्टर्स) के नौ खिताबों की सीरीका है। जोकोविच ने दूसरा सेट गंवाने के बाद फाइनल सेट में चार में से दो ब्रेक अंक भुनाये और 5-3 की बढ़त बनाई। उन्होंने पांच एस लगाये और पहले सर्विस प्वांइट पर 90 फीसदी अंक जीते।

PunjabKesari

फेडरर ने एटीपी सीरीज में लगातार जीत का रिकाॅर्ड बरकरार रखा
गत वर्ष निटो एटीपी सेमीफाइनल में हार के बाद से पहली बार गोफिन का सामना कर रहे फेडरर ने भी एटीपी सीरीज में लगातार जीत का रिकाॅर्ड बरकरार रखा। गोफिन ने 63 मिनट के बाद मैच को रोक दिया। पहले सेट के टाईब्रेक के बाद दूसरे सेट में 1-1 40/30 के स्कोर पर बेल्जियम के खिलाड़ी मैच से रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गये।  इसी के साथ स्विस खिलाड़ी ने लगातार 96 सर्विस गेम और एटीपी वल्र्ड टूर मास्टर्स 1000 में लगातार 14 मैच जीतने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने आखिरी 18 सेटों में 17 में जीत भी दर्ज की है। फेडरर चैंपियनशिप में भी फाइनल्स में 7-0 के बेहतरीन रिकार्ड के साथ उतरे हैं।  

PunjabKesari

दूसरी ओर विश्व की 17वें नंबर की खिलाड़ी और टूर्नामेंट में गैर वरीय हॉलैंड की किकी बर्टेंस ने पहली बार सिनसिनाटी मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने 2012 की सेमीफाइनलिस्ट और मौजूदा छठी रैंक चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा को 3-6, 6-4, 6-2 से हराया। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने एक सप्ताह में ही दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने बेलारूस की आर्यना सबालेंको को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराया। गत सप्ताह रोजर्स कप जीतने वाली हालेप बर्टेंस के खिलाफ इस वर्ष के अपने छठे फाइनल में उतरेंगी जहां उनकी निगाहें सिनसिनाटी खिताब पर होंगी।