Sports

कांति मनसीस्क ,रूस ( निकलेश जैन ) फीडे विश्व शतरंज कप में आज विश्व नंबर 3 चीन के डिंग लीरेन नें हमवतन यू यांगयी को सेमी फ़ाइनल के टाईब्रेक रैपिड मुक़ाबले में मात देते हुए 2.5-1.5 से सेमी फ़ाइनल जीतकर फ़ाइनल में जगह बना ली है । और अब वह अज़रबैजान के विश्व नंबर 10 तैमूर रादजाबोव से मुक़ाबला खेलेंगे ।

PunjabKesari

आज उन्होने चीन के ही यू यांगयी को दो रैपिड के टाईब्रेक में पराजित किया दोनों के बीच खेला गया पहला मुक़ाबला ड्रॉ रहा । इस मुक़ाबले में यू यांगयी काले मोहरो से खेल रहे डिंग पर दबाव बनाने में असमर्थ रहे और दोनों के बीच मुक़ाबला 31 चालों में ड्रॉ रहा ।

दूसरे रैपिड में सफ़ेद मोहरो से खेल रहे डिंग नें इंग्लिश ओपनिंग में शुरुआत से ही दबाव बनाना शुरू कर दिया और तेजी से राजा के उपर आक्रमण करते हुए यू यांगयी को समय के दबाव में ला दिया और अंततः उनसे गलतियाँ हुई और फायदा उठाकर डिंग नें 43 चालों में जीत दर्ज कर ली ।

अब फ़ाइनल में होंगे 4 क्लासिकल राउंड – एक दिन के विश्राम के बाद अब तक पूरे टूर्नामेंट से हटकर फ़ाइनल में अब दो क्लासिकल की जगह चार क्लासिकल मुक़ाबले खेले जाएँगे । साथ ही तीसरे स्थान के लिए फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव और चीन के यू यांगयी मुक़ाबला खेलेंगे । अगर चार राउंड में परिणाम नहीं आया तब विजेता का फैसला टाईब्रेक से तय होगा ।

 

.
.
.
.
.