Sports

बेंगलुरु : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को एक बहुत ही 'विशिष्ट कौशल' के लिए चुना गया था और सौभाग्य से यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20  के दौरान किया गया था। द्रविड़ का यह बयान बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवें और अंतिम टी20 मैच के बाद आया है जो बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके साथ ही सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई।

कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मैच में 27 गेंदों में 55 रन की पारी खेली थी। उनकी दस्तक ने टीम इंडिया को 169 के बचाव योग्य स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। पांचवें टी20 मैच के बाद द्रविड़ ने कहा, उसे एक बहुत ही विशिष्ट कौशल के लिए चुना गया था। हमें अंतिम पांच ओवरों में उस बड़े प्रदर्शन की जरूरत थी ताकि हम एक अच्छा स्कोर कर सकें। उन्होंने और हार्दिक [पांड्या] ने हमारे लिए खूबसूरती से बल्लेबाजी की; वे दोनों अंत में हमारे प्रवर्तक हैं, जो उन अंतिम पांच-छह ओवरों को भुनाने में सक्षम हैं। 

उन्होंने कहा, वे शायद आखिरी पांच-छह ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से दो हैं। इसलिए हां, कार्तिक को उतरते हुए और जो करने के लिए उसे चुना गया है, उसे देखकर वास्तव में अच्छा लगा। यह निश्चित रूप से आगे बढ़ने के लिए बहुत अधिक विकल्प खोलता है। इस तरह की पारी निश्चित रूप से आपको शुरू करती है।