Sports

नई दिल्ली : अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि टीम प्रबंधन की स्पष्टता के कारण लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भारत के अभियान के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने से नाराज या परेशान नहीं होने में मदद मिली। चहल और हर्षल दोनों ने अभ्यास मैचों में हिस्सा लिया था लेकिन जब असल टूर्नामेंट हुआ तो टूर्नामेंट के किसी भी चरण में दोनों में से किसी को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। 

Dinesh Karthik, Harshal Patel, Yuzi Chahal, T20 World Cup 2022, cricket news in hindi, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, युजी चहल, टी20 विश्व कप 2022, क्रिकेट खबर हिंदी में

कार्तिक बोले- वे दोनों लोग अकेले हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला है। वे एक बार भी न तो उदास हुए और न ही परेशान हुए क्योंकि वे बहुत आश्वस्त थे। टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्हें बताया गया था कि अगर इस तरह की परिस्थितियों बनीं तो आप प्लेइंग-11 में होंगे। कार्तिक बोले- वे बहुत जागरूक थे और इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब उन्हें मौका मिले, तो वे कोशिश करें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। 

 

चहल टी-20ई में भारत के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से टी-20 विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेला है। उनकी जगह बीसीसीआई ने रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को वरीयता दी।

Dinesh Karthik, Harshal Patel, Yuzi Chahal, T20 World Cup 2022, cricket news in hindi, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, युजी चहल, टी20 विश्व कप 2022, क्रिकेट खबर हिंदी में

दूसरी ओर, हर्षल ने पिछले साल के टी-20 विश्व कप के बाद पदार्पण के बाद से भारत के लिए 23 टी20 मैच खेले हैं। वह पसली की चोट से भी अच्छी तरह से उबर गए लेकिन भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के तेज संयोजन के कारण उन्हें मौका नहीं मिल पाया।

 

बता दें कि भारत सुपर 12 में ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहा, लेकिन उसे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। बीसीसीआई ने इसके बाद सिलेक्टर्स को हटा दिया है। अब उम्मीद है कि चहल और हर्षल वेस्ट इंडीज और यूएसए में होने वाले 2024 टी20 विश्व कप के लिए इन दोनों प्लेयर्स की ओर देखें।