Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के महेंद्र सिंह धोनी सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म भूषण से नवाजे गए। इस माैके पर धोनी ने सेना अफसर की वर्दी पहनकर परेड करते हुए मंच पर कदम बढ़ाए आैर सम्मान हासिल किया।

उनका यह रूप देख कर उनके फैंस के साथ राष्ट्रपति भवन में मौजूद सभी लोग चौक गए। तभी से यह यवाल उठ रहा है कि धोनी आखिर आर्मी की ड्रेस पहनकर क्यों पहुंचे थे। काफी अटकलें लगने के बाद अब खुद धोनी ने ही इस इस रहस्य पर से पर्दा उठा दिया है।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी और राष्ट्रपति के साथ पद्म भूषण सम्मान लेते हुए फोटो पोष्ट की। फोटो में वह उसी आर्मी ड्रेस में है ​जिसपर लोग जवाब चाह रहे है। धोनी ने इंस्टाग्राम पर फोटो के साथ आर्मी ड्रेस पहनने का खुलासा भी किया है। उन्होंने लिखा कि,मुझे पद्म भूषण सम्मान से नवाजा जाना एक बड़ी बात है, और इसे आर्मी की यूनिफॉर्म में रिसीव करना मेरे लिए गर्व की बात है।

उन्होंने लिखा कि, आर्मी की यूनिफॉर्म में राष्ट्रपति से पद्म भूषण सम्मान पाना मेरी खुशी को दस गुना बढ़ा देता है। मैं हमारे उन महिला और पुरुष जवानों को शुक्रिया कहना चहता हूं जो वर्दी में रहकर देश की सेवा कर रहे हैं। हम रात को चैन की नींद सो सके इसलिए उनके परिवार के लोग और वह कष्ट सह रहे हैं। आपकी कुर्बानी की वजह से ही हम लोग त्योहार पाते हैं और अपने अधिकारों को जी पाते हैं।