Sports

अबू धाबी : चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ जो तीन बार के आईपीएल चैंपियन के लिए मिस्टर डिपेंडेबल के रूप में उभरे हैं, ने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का शांत व्यवहार ही टीम के लिए जबरदस्त दबाव में खेलने का कारण था। रविवार को सीएसके ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से जीत दर्ज की। 

गायकवर्ड ने संयुक्त अरब अमीरात में अब तक के तीनों सीएसके मैचों में धैर्य के साथ बल्लेबाजी की है और रविवार को 28 गेंदों पर महत्वपूर्ण 40 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डुप्लेसिस (43) के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की जिससे टीम की जीत हुई। गायकवाड़ ने हालांकि कहा कि सलामी जोड़ी (उन्हें और फाफ को) को 13वें ओवर तक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी जिससे मैच के आखिरी दो ओवरों में डर की स्थिति टल जाती। 

गायकवाड़ ने कहा, जब आप एक बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो शुरुआती स्टैंड महत्वपूर्ण होता है। हम ये करने में कामयाब रहे। (यह) बेहतर होता अगर हम में से कोई एक 13वें ओवर तक बल्लेबाजी करता। खेल इतना करीब नहीं आता।" गायकवाड़ ने यहां मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम के शुरुआती मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 88 रन बनाए और फिर आरसीबी पर अपनी टीम की छह विकेट की जीत में 26 गेंदों में 38 रन बनाए। 

गायकवाड़ ने कहा, धोनी बहुत अच्छे हैं। डगआउट में बैठे सभी लोग अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में भी दबाव के आदी हैं। इसलिए मुझे लगता है कि वे वास्तव में शांत हैं। धोनी ने मैच के बाद कहा कि यह बहुत अच्छी जीत है। हमने क्रिकेट में जो देखा है वह यह है कि आप कई बार अच्छा क्रिकेट खेलते हैं और एक गेम हारते हैं जबकि कई बार आप वास्तव में अच्छा नहीं खेलते हैं लेकिन फिर भी आप जीत जाते हैं। दुबई में डेढ़ घंटे बाद वापस जाकर आप बेहतर मूड में होंगे। तो यह एक शानदार खेल था। यह दोनों तरफ से अच्छा क्रिकेट था और यह दर्शकों के लिए खुशी की बात थी।