Sports

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स इस साल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। यह आईपीएल इतिहास में सिर्फ तीसरा ही मौका है जब चेन्नई की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई। क्रिकेट एक्सपर्ट मान रहे थे कि यह सीजन धोनी का आईपीएल हो सकता है लेकिन धोनी ने अभी तक इसपर अपनी चुप्पी साधी हुई है। अहम मुकाबले में आरसीबी से हारने के बाद अगले ही दिन धोनी रांची के लिए रवाना हो गए थे। उन्होंने न तो कोई इंटरव्यू दिया और न ही अपने आगामी करियर संबंधी कोई स्पष्टिकरण दिया। फिलहाल धोनी एक बार फिर से चर्चा में है। चर्चा में लाई है उनकी एफबी पोस्ट जिसमें उन्होंने नई टीम शुरू करने की घोषणा की है।


धोनी की पोस्ट देखकर क्रिकेट फैंस रोमांचित और हैरान है कि क्या धोनी आईपीएल में अपनी टीम लेकर आ रहे हैं। इस संबंधी सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर जारी है। हालांकि चेन्नई टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन पहले ही बोल चुके हैं कि वह धोनी के लिए हर फैसले का स्वागत करते हैं। अगर वह कुछ और साल फ्रेंजाइजी के लिए खेलना चाहते हैं तो हमें कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन धोनी की चुप्पी कई सवाल खड़ी कर रही है। इसी बीच उनकी एफबी पोस्ट जोकि संभवत: एक विज्ञापन की प्रमोशन है, में ऐसा ईशारा दिया गया है कि धोनी अब आईपीएल में नई टीम के साथ वापसी कर सकते हैं। 


बहरहाल, धोनी लंदन जाने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि वह वहां मांसपेशियों में चोट की सर्जरी करवा सकते थे। इस सर्जरी से उभरने में उन्हें पांच से छह महीने लग सकते हैं। इसके बाद वह आईपीएल में अपने भविष्य पर फैसला ले सकते हैं। धोनी ने चोट के साथ ही आईपीएल 2024 सीजन खेला था। उन्होंने बल्ले के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया और चेन्नई के लगभग सभी मुकाबलों में दर्शकों को खुश करने के लिए लंबे लंबे छक्के भी लगाए। फिलहाल वह अपनी सर्जरी और फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। हो सकता है कि दिसंबर तक साफ हो जाएंगे कि वह आईपीएल में वापसी करेंगे या फिर संन्यास ले लेंगे।