Sports

पुडुचेरी : दक्षिण क्षेत्र ने हर विभाग में शानदार प्रदर्शन की बदौलत शुक्रवार को यहां देवधर ट्राफी के मैच में पूर्वोत्तर की टीम को नौ विकेट से पराजित कर दिया। विद्वथ कावेरप्पा और आर साई किशोर की अगुआई में दक्षिण क्षेत्र के गेंदबाजों ने पूर्वोत्तर क्षेत्र की टीम को महज 136 रन पर समेट दिया जिसने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। 

दक्षिण क्षेत्र को इस लक्ष्य तक पहुंचने में महज 19.3 ओवर लगे जिसमें सलामी बल्लेबाज रोहन कुनुम्मल ने नाबाद अर्धशतक (87 रन) जड़ा। उन्होंने 58 गेंद की पारी के दौरान आठ चौके और पांच छक्के जड़े। इस जीत से दक्षिण क्षेत्र की टीम ने 12 अंक से अंक तालिका में शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत कर लिया है। साथ ही बेहतर नेट रन रेट से भी उन्हें मदद मिली। इस मैच में दक्षिण क्षेत्र ने विद्वथ और अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजी जोड़ी को लगाया। 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन को वासुकी कौशिक की जगह टीम में शामिल किया गया। अर्जुन ने भी आते ही सलामी बल्लेबाज अनूप अहलावत को आउट कर प्रभावित किया। विद्वथ और साई किशोर ने भी एक एक विकेट झटक लिये जिससे पूर्वोत्तर की टीम का स्कोर तीन विकेट पर 31 रन हो गया। पूर्वोत्तर की टीम पारी में कोई भी मजबूत साझेदारी बनाने में विफल रही, उसके लिए सबसे बड़ी भागीदारी चौथे विकेट के लिए 30 रन की रही जो कप्तान एम लांगलोनयाम्बा और के पियोजित के बीच बनी। 

प्रियोजित 40 रन बनाकर पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए शीर्ष स्कोरर रहे जिसके लिए उन्होंने 104 गेंद खेलीं। तेज गेंदबाज विद्वथ (तीन विकेट) और बायें हाथ के स्पिनर साई किशोर (तीन विकेट) दक्षिण क्षेत्र के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने मिलकर छह विकेट झटके। विद्वथ के अब तीन मैचों में 12 विकेट हो गये हैं और वह सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में शीर्ष पर चल रहे हैं। साई किशोर 10 विकेट लेकिर उनके पीछे हैं। 

दोनों टीमों के बीच अंतर साफ दिख रहा था जब रोहन और मयंक अग्रवाल (32 रन) ने लक्ष्य का पीछा करना शुरु किया। केरल के 25 साल के सलामी बल्लेबाज रोहन ने लिस्ट ए मैचों में अपना पांचवां अर्धशतक जड़ा। नेट रन रेट को ध्यान में रखते हुए इस सलामी जोड़ी ने तेजी से 15.4 ओवर में 95 रन जोड़ लिए। लेकिन अग्रवाल के आउट होने से इस साझेदारी का अंत हुआ जो इमलीवती लेमतूर की गेंद पगबाधा आउट हुए।