Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है। दोनों ही टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे से भिड़ते हैं। हालांकि, पाकिस्तान आईसीसी टूर्नामेंटों में भारतीय टीम के खिलाफ ज्यादा सफल नहीं रही है। उन्होंने केवल ICC टूर्नामेंटों में दो अलग-अलग मौकों पर भारत के खिलाफ जीत हासिल की है। पहली बार 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में और दूसरी बार टी20 विश्व कप 2021 में। 

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान, जिसमें बाबर और रिजवान दोनों ही शामिल हुए, विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने बताया कि कैसे टीम इंडिया की जीत को उनके देश के लिए विश्व कप जीत के रूप में देखा जा रहा है। हालामकि, उन्होंने यह भी कहा कि भारत को हराना उनके लिए विश्व कप जीतने जैसा नहीं है उन्होंने कहा "भारत को हराना हमारे लिए विश्व कप जीतने जैसा नहीं है, विश्व कप जीतना हमारा वास्तविक उद्देश्य है।"

PunjabKesari

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की अगली भिड़ंत एशिया कप 2023 में होने की संभावना है जो 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। एशिया कप के 16वें संस्करण में पाकिस्तान को चार मैचों की मेजबानी करनी है और बाकी के मैच श्रीलंका में होंगे। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल टूर्नामेंट में भाग लेंगे जिसमें कुल 13 वनडे मैच होंगे। टूर्नामेंट में इस साल तीन-तीन टीमों के दो ग्रुप होंगे, जिसमें शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण में जगह बनाएंगी। सुपर फोर की शीर्ष दो टीमें फिर 17 सितंबर को फाइनल खेलेंगी।