Sports

जोहानिसबर्ग : एबी डिविलियर्स विश्व कप के लिए संन्यास से वापसी करना चाहते थे लेकिन इस महासमर में खेलने वाली टीम की घोषणा की पूर्व संध्या पर दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने उनकी यह पेशकश ठुकरा दी थी। दक्षिण अफ्रीका की तीसरी हार के बाद मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक डिविलियर्स ने मई में विश्व कप की टीम चुने जाने से 24 घंटे पहले खेलने की इच्छा प्रगट की थी।  

टीम ने तीन मैच गंवा दिए जिसमें एक बांग्लादेश के खिलाफ था। बुधवार को भारत से मिली 6 विकेट की हार से स्थिति और खराब हो गई और तेज गेंदबाज डेल स्टेन के कंधे की चोट के कारण बाहर होने से भी टीम कमजोर हुई थी। डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसिस, मुख्य कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ताओं के समन्वयक लिंडा जोंडी से संपर्क करके अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी की अपनी इच्छा व्यक्त की लेकिन इन तीनों ने इसका समर्थन नहीं किया। 

रिपोर्ट के अनुसार इन सभी का मानना था कि डिविलियर्स की वापसी उन खिलाड़ियों के लिए अनुचित होगी जो उनकी अनुपस्थिति में खेल रहे थे जैसे रासी वान डर डुसन। डिविलियर्स ने विश्व कप से एक साल पहले संन्यास लिया था जिससे वह टीम चयन के मानदंड को पूरा नहीं कर सकते थे जिसमें घरेलू या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शामिल था। 

.
.
.
.
.