Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 56वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को हर हालत में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। दिल्ली ने अभी तक 11 में से पांच मैच जीते और छह हारे हैं। बाकी तीन मैच दिल्ली को हर हालत में जीतने होंगे हालांकि उसके बाद भी उसके 16 ही अंक रहेंगे जो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए शायद काफी नहीं हों। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 28
दिल्ली - 13 जीत
राजस्थान - 15 जीत

पिच रिपोर्ट 

अरुण जेटली मैदान का विकेट इस सीजन में बल्लेबाजी के अनुकूल रहा है। तीन मौकों पर 200 रन का स्कोर टूटा। अगर रात में ओस की कोई भूमिका नहीं रही तो अरुण जेटली विकेट से स्पिनरों को मदद मिल सकती है। डीसी के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने एक दिन पहले खुलासा किया था कि मैच उसी विकेट पर खेला जाएगा जिस विकेट पर दिल्ली बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच की मेजबानी की गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि विकेट से स्पिनर को मदद मिल सकती है और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, लक्ष्य पार करना आसान नहीं होगा। 

मौसम 

पारा हर दिन तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक गिरने की उम्मीद है। 

संभावित प्लेइंग 11 

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, इशांत शर्मा, मुकेश यादव

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा