Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने के कुछ ही दिनों बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में शामिल हो गए हैं। खुद को आधुनिक समय के व्हाइट-बॉल के महान खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने वाले धवन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और जीवंत व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं। एलएलसी में धवन का शामिल होना उनके पहले से ही शानदार करियर में एक नया अध्याय है। 

धवन ने एलएलसी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से लीजेंड्स लीग क्रिकेट में शामिल होने के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा, 'लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ इस नए अध्याय को शुरू करना मेरे रिटायरमेंट के बाद आदर्श प्रगति की तरह लगता है। मेरा शरीर अभी भी खेल की मांगों के लिए तैयार है और जबकि मैं अपने फैसले से सहज हूं, क्रिकेट मेरा अभिन्न अंग है, यह मुझसे कभी नहीं छूटेगा। मैं अपने क्रिकेट मित्रों के साथ फिर से जुड़ने और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करना जारी रखने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम साथ मिलकर नई यादें बनाते हैं।' 

धवन के करियर में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां शामिल हैं जैसे कि 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनना और वन डे इंटरनेशनल (ODI) में 44.1 की शानदार औसत, टी20आई में 27.92 की औसत और 91.35 की स्ट्राइक रेट से 6,793 से ज़्यादा रन बनाना। भारतीय क्रिकेट टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उनके योगदान ने उन्हें क्रिकेट आइकन के रूप में स्थापित किया है। एक दशक से ज़्यादा के अपने करियर में उन्होंने 269 मैच खेले और 40 की औसत से 10, 867 रन बनाए। 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक रमन रहेजा ने लीग में धवन का स्वागत करते हुए कहा, 'शिखर धवन के हमारे साथ जुड़ने से हम रोमांचित हैं। उनका अनुभव और प्रतिभा निस्संदेह प्रतियोगिता को बढ़ाएगी और प्रशंसकों का मनोरंजन करेगी। हम उन्हें अन्य क्रिकेट दिग्गजों के साथ एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं। इससे दिग्गज क्रिकेटरों के लिए दूसरी पारी के रूप में हमारी स्थिति और मजबूत होगी।' 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का अगला सीजन सितंबर 2024 में शुरू होने वाला है जिसमें कई दिग्गज रोमांचक मैचों की सीरीज में हिस्सा लेंगे। धवन की भागीदारी से काफी ध्यान आकर्षित होने की उम्मीद है क्योंकि प्रशंसक फिर से मैदान पर उनके कौशल को देखने के लिए उत्सुक हैं।