Sports

मेलबर्न : पाकिस्तान के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहे डेविड वॉर्नर आगामी विंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे। अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे वॉर्नर पहले टेस्ट में शानदार शतक लगाकर पहले ही लाइमलाइट ले चुके हैं लेकिन इसी बीच उनके विंडीज दौरे पर अनुउपलब्ध होने की बात सामने आ गई। बताया जा रहा है कि वॉर्नर की आईएलटी20 में दुबई कैपिटल्स के साथ ड्यूटी है। यह टूर्नामैंट 20 जनवरी से 18 फरवरी तक होना है। ऐसे में वार्नर 2 से 13 फरवरी के बीच होने वाली तीन वनडे और तीन टी20 मैचों के सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।


ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सीईओ को उम्मीद है कि वार्नर आईएलटी20 में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए आवेदन करेंगे। जब ग्रीनबर्ग से पूछा गया कि क्या वार्नर शायद कुछ घरेलू क्रिकेट मिस करेंगे तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसका संक्षिप्त जवाब शायद हां है। मुझे पता है कि वह बीबीएल के लिए काफी प्रतिबद्ध है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह यहां वो चीज दिखेगा जिसमें उनके पास अच्छा रिटर्न आए। इसमें कुछ गलत भी नहीं है। कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आएगा, लेकिन यह आधुनिक दुनिया है जिसमें हम रह रहे हैं और हमें इसे अपनाना होगा।

 

David Warner, West Indies vs Australia, WI vs AUS, ILT20, cricket news, sports, डेविड वार्नर, वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया, आईएलटी20, क्रिकेट समाचार, खेल


हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने लंबे समय से योजना बनाई थी कि वार्नर और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेलेंगे। जून में कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका में टी20 विश्व कप होना है, ऐसे में उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया वहां अपनी सबसे मजबूत टीम भेजेगा। अगर वार्नर वहां पर नहीं है तो ऐसे में समझा जा सकत है कि वह विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी नहीं होंगे।


वार्नर इससे पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बोल चुके हैं कि वह अनुबंध में भी नहीं रहेंगे। वॉर्नर ने कहा- मैं अनुबंध नहीं लूंगा, निश्चित रूप से नहीं। यह कुछ ऐसा है जो पीछे की ओर थोड़ा कष्टकारी हो जाता है, खासकर मेरे करियर के चरण में। इसलिए मैं उस समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करना चाहता और यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में मुझे आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा, क्योंकि यदि आप कम अनुबंध मिलने पर प्रायोजन के मामले में लंबे समय में आपको बहुत अधिक लागत चुकानी पड़ेगी।