Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को इस दुनिया को अलविदा बोले को दो साल हो गए हैं। 4 मार्च 2022 को थाईलैंड में 52 साल के स्पिन लीजेंड की अचानक मौत हो गई थी। वॉर्न की पुण्यतिथि पर विभिन्न क्रिकेटर्स ने उन्हें याद किया। इस दौरान वॉर्न की बेटी ब्रूक की सोशल मीडिया पोस्ट सबसे ज्यादा चर्चा में रही। ब्रूक ने पिता के साथ अनदेखी तस्वीरें एक इमोशनल पोस्ट में शेयर की और साथ ही लिखा- डैड, आपके बिना यहां जिंदगी का कोई मतलब नहीं है। 

 


ब्रूक ने लिखा- डैड, आज 2 साल हो गए। आपके बिना यह दो साल सबसे धीमे और सबसे तेज रहे। मुझे ऐसा लग रहा है जैसे आप यहां हमारे साथ हंसी-मजाक कर रहे थे और बात कर रहे थे कि पीकी ब्लाइंडर्स (ब्रिटिश पीरियड क्राइम ड्रामा) का नया सीजन कितना अच्छा है, और जब आप घर आएंगे तो हम अगला एपिसोड एकसाथ देखेंगे। आपके बिना यहां जिंदगी का वाकई कोई मतलब नहीं है। हम हर दिन आपको गौरवान्वित करने का प्रयास करते हैं। मुझे आपकी याद आती है। आई लव यू फॉरएवर।

 

Shane Warne, Brooke Warne, Shane Warne Tribute, शेन वार्न, ब्रुक वार्न, शेन वार्न श्रद्धांजलि

 


बता दें कि शेन वॉर्न क्रिकेट जगत में अपने लाइफस्टाइल के लिए भी मशहूर थे। उनकी आशिकी के किस्से आज भी मशहूर हैं। उनकी मशहूर हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एलिजाबेथ हर्ले, ब्रा क्‍वीन मिशेल मोन, पॉर्न स्‍टार क्‍लो कॉनरैड, स्‍टूडेंट लौरा सेयर्स, टीवी असिस्‍टेंट मिशेल मास्‍टर्स और तीन बच्‍चों की मां केरी कॉलीमोर सहित तमाम महिलाओं के साथ दोस्ती थी। माना जाता है कि पत्‍नी सिमोन कोलाहन से तलाक के पीछे उनके यह अफेयर्स ही थे।

 

 

Shane Warne, Brooke Warne, Shane Warne Tribute, शेन वार्न, ब्रुक वार्न, शेन वार्न श्रद्धांजलि

 

 

वॉर्न के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 1992 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और 2007 तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले। उन्होंने 145 टेस्ट मैच में 708 विकेट चटकाए और टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए। उनके नाम पर एक कैलेंडर ईयर (2005 में 96 विकेट) में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 194 वनडे में भी 293 विकेट हासिल किए।