Sports

हैदराबाद: मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 98वें मैच में गुजरात जाएंट्स को 50-47 से हराकर खुद को प्लेआफ की दौड़ मे बनाए रखा है। दिल्ली की यह 17 मैचों में नौवीं जीत है। दिल्ली की जीत में नवीन कुमार (11) के अलावा विजय मलिक (11) और आशू मलिक (12) का अहम योगदान रहा। गुजरात के लिए प्रतीक दहिया (20) ने भरपूर चमक दिखाई लेकिन वह अपनी टीम को लगातार पांचवीं हार से नहीं बचा सके। 

गुजरात के लिए सोनू ने सुपर रेड के साथ शुरुआत की और इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा। पांच मिनट से भी कम समय में दिल्ली को ऑल आउट कर गुजरात ने 10-3 की लीड ले ली। दिल्ली ने हालांकि आनइन के बाद एक के मुकाबले पांच अंक ले फासला 3 का कर दिया। अब गुजरात के लिए सुपर टैकल आन था। फिर नवीन ने बेहतरीन टो टच पर रिंकू को बाहर कर गुजरात को ऑल आउट की ओर धकेला लेकिन प्रतीक ने दो अंक की रेड के साथ इसे कुछ समय के लिए टाल दिया लेकिन अगली रेड पर वह लपके गए। गुजरात आलआउट हुई लेकिन स्कोर 15-14 से उसके हक में था। 

PunjabKesari

आल-इन के बाद दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर चलती रही। इस बीच प्रतीक ने अपना सुपर-10 पूरा किया। 17 मिनट बाद स्कोर 20-19 से गुजरात के हक में था। 18वें मिनट में मैच की पहली डू ओर डाई रेड की बारी आई, जिसमें दिल्ली ने प्रतीक को लपक स्कोर बराबर कर लिया। फिर आशू ने अपनी डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर दिल्ली को आगे कर दिया लेकिन सोनू ने स्कोर 21-21 कर दिया। पहला हाफ इसी स्कोर पर समाप्त हुआ। गुजरात को रेड में 18 जबकि डिफेंस मे 1 अंक मिला जबकि दिल्ली ने रेड में 13 और डिफेंस में 6 अंक लिए। 

ब्रेक के बाद दो अंक ले आशू ने नवीन को रिवाइव कराया। फिर दिल्ली ने गुजरात को दूसरी बार ऑल आउट कर 28-22 की लीड ले ली। आलइन के बाद विजय ने दो अंक ले लीड 8 कर दिया। फिर आशू ने सुपर रेड के साथ गुजरात को ऑल आउट की ओर धकेला, जिसे अंजाम देकर दिल्ली ने 41-29 की लीड ले ली। इसी बीच नवीन ने अपना 12वां सुपर-10 पूरा किया। इसी बीच, विजय ने दो प्वाइंट की रेड के साथ फासला 14 कर दिया। इसके बाद गुजरात के सुपर सब महेंदर ने सुपर रेड की ओर फासला 10 का कर दिया। डू ओर डाई रेड पर नवीन के आउट होने के बाद महेंदर ने एक और शिकार किया। 

अब फासला 8 का था और दिल्ली ऑल आउट की कगार पर थे। प्रतीक ने दो का शिकार किया और फिर गुजरात ने दिल्ली को ऑल आउट कर स्कोर 43-48 कर दिया। एक मिनट बचा था औऱ दिल्ली को 4 की लीड मिली हुई थी। प्रतीक ने हालांकि इसे तीन कर दिया। दिल्ली की डू ओर डाई रेड पर विजय ने अंक लेकर अपनी टीम की नौवीं जीत पक्की कर दी जबकि शानदार वापसी के बावजू गुजरात को 10वीं हार मिली। ये जाएंट्स की लगातार पांचवीं हार है।