Sports

जालन्धर : कॉमनवैल्थ गेम्स में भारतीय पहलवान सुमित ने 125 किग्रा. वर्ग में गोल्ड मैडल जीत लिया है। सुमित को फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया के सिनी बोल्टिक ने टक्कर देनी थी। लेकिन ऐन मौके पर बोल्टिक ने चोट के कारण मैच लडऩे से इंकार कर दिया। इस तरह बिना फाइनल खेले ही सुमित ने गोल्ड पर कब्जा जमा लिया। गोल्ड जीतते ही सुमित ने अपने कंधों पर इंडियन फ्लैग रखा और ग्राउंड का चक्कर लगाते हुए दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।

इससे पहले गेम्स की शुरुआत में सुमित का मुकाबला कैमरून के पहलवान क्लाउड क्यूमेन से था। लेकिन ऐन मौके पर क्लाउड मुकाबले से पीछे हट गए। इसका फायदा उठा सुमित सेमिफाइनल में पहुंच गए जहां उनका सामना पाकिस्तान के तायब राजा से होना था। उम्मीद मुताबिक ही पहले ही राउंड में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। तायब 125 किग्रा. वर्ग में गोल्ड के सबसे तगड़े उम्मीदवारों में से एक थे। 

पहले राउंड में सुमित ने भी अच्छा खेल दिखाते हुए लीड 3-2 की कर ली। इसके बाद दोनों पहलवानों ने कुछ अच्छे दांव खेले। लेकिन फिर अचानक सुमित पाकिस्तान के पहलवान पर हावी होते नजर आए। ताबड़तोड़ अंक बटोरने के चलते जब उनकी लीड 10-4 तक पहुंची तो रैफरी ने भी उन्हें फौरन विजेता घोषित कर दिया।

.
.
.
.
.