Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत वनडे विश्व कप 2023 में अपने दूसरे ग्रुप स्टेज मैच में अफगानिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। भारत 11 अक्टूबर बुधवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एशियाई टीम से खेलेगा। जहां भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज कर उतर रहा है, वहीं अफगानिस्तान टूर्नामेंट में अपने पहले अंक की तलाश में होगा, जो टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मुकाबले में बांग्लादेश से हार गया था। मैच से पहले बोलते हुए अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि वे अपने स्पिनरों से हर समय परेशानी से बाहर निकालने की उम्मीद नहीं कर सकते। 

शाहिदी ने नई दिल्ली में आयोजित प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'अकेले स्पिन गेंदबाजी हमें गेम नहीं जिता सकती, हमें अच्छी बल्लेबाजी भी करनी होगी। हालांकि हमने पिछले गेम में कम रन बनाए थे, हमें विश्वास था कि हम मैच जीत सकते हैं।' कप्तान ने कहा कि बल्लेबाजों को दबाव से उबरने और गेंदबाजों के बचाव के लिए अच्छा स्कोर बनाने की जरूरत है। भारत के खिलाफ मैच के बारे में पूछे जाने पर शाहिदी ने कहा कि अगले मैच में दबाव का मुकाबला करना टीम के लिए महत्वपूर्ण होगा, लेकिन उन्होंने कहा कि उनके पास अगला मैच जीतने का कौशल है। 

शाहिदी ने कहा, 'हमारे पास प्रतिभा है और हमारे पास अगले गेम और बाकी टूर्नामेंट में वापसी करने का कौशल है। भारत को हमारे खिलाफ खेल में भारी भीड़ का समर्थन मिलेगा और हमें भीड़ के दबाव से निपटना होगा।' गौर हो कि भारत ने इससे पहले एकदिवसीय विश्व कप में केवल एक बार अफगानिस्तान के साथ खेला है जिसमें 2019 में 11 रन से जीत हासिल की थी। मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक ली और 16 रनों का बचाव करते हुए भारत को मैच जिता दिया।