Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम 22 अक्टूबर को आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अगले मैच में हार्दिक पांड्या के बिना उतरेगी। ऑलराउंडर को टखने में चोट लगी जब वह गेंदबाजी के दौरान एक गेंद को रोकने की कोशिश कर रहे थे। पांड्या का कुछ देर तक मैदान पर इलाज किया गया, लेकिन आखिरकार वह लंगड़ाते हुए बाहर चले गए और विराट कोहली ने उनका ओवर पूरा किया। 

उनकी चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था। भारत को दूसरी पारी में उनकी सेवाएं नहीं मिलीं जब कोहली और केएल राहुल ने टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। पांड्या रोहित शर्मा की गेंदबाजी योजनाओं का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने अब तक गेंद में काफी बदलाव किया है और पांच विकेट लिए हैं। 

एक रिपोर्ट के अनुसार पांड्या 22 अक्टूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच नहीं खेलेंगे। रिपोर्ट में बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि ऑलराउंडर को इलाज के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ले जाया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, 'वह बेंगलुरु जाएंगे जहां उन्हें एनसीए को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। मेडिकल टीम ने उनके टखने की स्कैन रिपोर्ट का आकलन किया और ऐसा लग रहा है कि इंजेक्शन लेने से वह ठीक हो जाएंगे। बीसीसीआई ने इंग्लैंड में एक विशेषज्ञ डॉक्टर से सलाह ली और उनकी भी यही राय थी। वह अगला मैच नहीं खेल पाएंगे।' 

पांड्या 29 अक्टूबर को लखनऊ में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम में शामिल होने के लिए समय पर फिट हो सकते हैं। भारत ने लगातार चार जीत हासिल की है और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। अगर पंड्या चूक जाते हैं तो भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी को शामिल करने पर विचार कर सकता है, जो धर्मशाला में तेज गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में खेला जाएगा।