Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का 7वां मैच चेन्नई के एमए चिदम्बर स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अपने पहले मैच जीते हैं ऐसे में कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। चेन्नई ने अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था जबकि गुजरात ने मुंबई इंडियंस को धूल चटाई थी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 5 
चेन्नई - 2 जीत
गुजरात - 3 जीत

पिच रिपोर्ट 

इस स्थान की पिच परंपरागत रूप से नीची और धीमी है और उनके महान पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने अपने धीमे गेंदबाजों के साथ विपक्षी टीम पर पकड़ बढ़ाने के लिए परिस्थितियों का असाधारण रूप से उपयोग किया। हालांकि रुतुराह गायकवाड़ इस काम में नए हैं, लेकिन स्पिन का जाल बिछाने के लिए उनके पास पुराने योद्धा रवींद्र जड़ेजा और महेश थीक्षाना की सेवाएं हैं। युवा रचिन रवींद्र की गेंदबाजी शैली भी स्थिति के अनुकूल है। उनके अलावा मुस्तफिजुर रहमान ने पिछले मैच में 4 विकेट लेकर दिखाया कि वह सतह पर कितने घातक हो सकते हैं। 

टॉस महत्वपूर्ण हो सकती है क्योंकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को अलग फायदा होता है। यहां अब तक 77 (77) आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने उनमें से 41 मैच जीते हैं, जो 60 प्रतिशत सफलता दर के करीब है। दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 31 में जीत हासिल की है और उनकी सफलता दर 40 प्रतिशत के करीब है। यदि टीमें पहले बल्लेबाजी करने पर जीत प्रतिशत के तर्क का उपयोग करती हैं, तो वे पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगी। 

मौसम 

मैच शुरू होने पर चेन्नई का तापमान 29 डिग्री के आसपास रहेगा और पूरे मैच के दौरान मौसम लगभग एक जैसा ही रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

ये भी जानें 

रवींद्र जडेजा ने चेपॉक में 43 आईपीएल मैचों में 6.85 की इकॉनमी रेट के साथ 30 विकेट लिए हैं। 
डेविड मिलर ने सीएसके के खिलाफ 14 पारियों में 140.45 की स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाए हैं।
2023 के बाद से डेरिल मिशेल ने टी20 में 142.82 की स्ट्राइक रेट से 1124 रन बनाए हैं।
2023 से अजमतुल्लाह उमरजई टी20 में पावरप्ले गेंदबाज के रूप में 16.83 की औसत और  6.88 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

चेन्नई सुपर किंग्स : रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना, मुस्तफिजुर रहमान 

गुजरात टाइटंस : शुबमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन