Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल में पिछले लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए खेल रहे रविंद्र जडेजा का कहना है कि सीएसके फ्रेंचाइजी अपने अनुभवी खिलाड़ियों और युवा खिलाड़ियों के प्रति एक से रवैया और सहानुभूति रखती है। उन्होंने कहा है कि सीएसके फ्रेंचाइजी इसी रवैये के चलते आईपीएल में अब तक चार खिताब जीत चुकी है। जडेजा जो पिछले संस्करण में कुछ मैचों के लिए सीएसके के कप्तान रहे, इस दौरान उनका कप्तानी का अनुभव सही नहीं रहा और टीम को असफलता का सामना करना पड़ा। सीएसके टीम में कप्तानी के रोल को सही से ना निभा पाने की वजह से जडेजा थोड़ा परेशान भी थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने हमेशा जडेजा का साथ दिया और वह इस साल टीम में बतौर ऑल राउंडर शानदार प्रदर्शन दे रहे हैं।

जडेजा ने कहा, "सीएसके प्रबंधन और मालिकों ने कभी भी किसी भी खिलाड़ी पर कोई दबाव नहीं डाला। सीएसके के साथ 11 साल बाद भी, उनके पास वही रवैया और दृष्टिकोण है। जब आप प्रदर्शन नहीं कर रहे हों तब भी वे आपको कभी भी अलग महसूस नहीं कराएंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "वहां कोई वरिष्ठ और कनिष्ठ प्रकार की चीज नहीं है। यहां तक कि अंडर-19 के किसी भी युवा खिलाड़ी को अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों की तरह ही सम्मान और उपचार मिलेगा। सीएसरके फ्रेंइचाजी में कोई दबाव नहीं है। किसी भी खिलाड़ी के बीच कोई पक्षपात नहीं है, चाहे वे खेल रहे हों या नहीं।" 

 

PunjabKesari
जडेजा ने सीएसके टीम के प्रशंसकों के साथ फ्रेंइचाजी के विशेष जुड़ाव का जिक्र भी किया। उन्होंने बताया कि सीएसके फ्रेंचाइजी ने प्रशंसकों के साथ गहरा संबंध बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, खासकर जब उन्हें टूर्नामेंट के 2018 संस्करण में पुणे में अपना घरेलू मैच खेलना था।

उन्होंने कहा, "पुणे में, सीएसके फ़्रैंचाइज़ी ने 2000-3000 प्रशंसकों के लिए पुणे में रहने और उन सभी सात मैचों को देखने के लिए पूरी व्यवस्था की जो पुणे में खेले जाने वाले थे। उनके रहने और खाने की व्यवस्था, सब कुछ सीएसके फ़्रैंचाइज़ी द्वारा किया गया था। साथ ही उन्हें सीएसके की जर्सी भी दी गई थी।" 

वहीं सीएसके अब अपने घरेलू मैदान चेन्नई में वापस आ चुकी है और जडेजा का कहना है कि जब वह होम ग्राउंड में प्रशिक्षण भी करते हैं तो सीएसके प्रशंसकों की दीवानगी खास तरह की होती है। उन्होंने कहा, "इस बार घरेलू मैदान पर काफी उत्साह होगा क्योंकि कभी-कभी जब हम अभ्यास करते हैं तो ऐसा लगता है कि हम यहां मैच खेलने आए हैं क्योंकि 15 से 20 हजार प्रशंसक हमें अभ्यास देखने आते हैं।जब तक हम अभ्यास करते हैं तब तक पूरा एक स्टैंड भर जाता है और हमारे लिए खुश हो जाता है।"