Sports

नई दिल्लीः रीयल मैड्रिड के पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने टेक्स चोरी मामले में खुद को दोषी मानते हुए दो साल की सजा स्वीकार कर ली है। रोनाल्डो पर स्पैनिश टैक्स अथॉरिटी की ओर से दायर टैक्स फ्रॉड केस में कोर्ट ने सजा के साथ-साथ भारी जुर्माना भी लगा। वह एक अरब 44 करोड़ रुपए का जुर्माना भरेंगे।

पर नहीं जाएंगे जेल
रोनाल्डो के फैंस को इस खबर से राहत भी मिल सकती है कि वह शायद ही जेल की सजा काटेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि स्पेन के टैक्स प्रशासन और देश के नियमों के मुताबिक पहले जुर्म के लिए अगर दो साल या इससे कम की सजा सुनाई जाएगी तो उसे प्रोबेशन तक ही सीमित कर दिया जाता है।
Cristiano-Ronaldo

स्पेन के टैक्स अधिकारियों ने रोनाल्डो पर 2011 से 2014 के दौरान फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड के लिए खेलते हुए जानबूझकर अपनी कमाई छिपाने और 18.8 मिलियन डॉलर टैक्स चोरी करने का आरोप लगाया था, जिसे शुरुआत में इस फुटबॉलर ने स्वीकार नहीं किया। पिछले साल जून में रोनाल्डो ने सरकार को 12.9 मिलियन पाउंड चुकाने का ऑफर दिया भी था, जिसे सरकार ने खारिज कर दिया था। 
PunjabKesari

याद हो कि सिर्फ रोनाल्डो ही नहीं बल्कि अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के कप्तान और बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी भी ऐसे ही एक मामले में फंसे थे। मेसी को भी 2016 में 4.7 मिलियन डॉलर के टैक्स चोरी के मामले में दोषी पाए जाने पर 21 महीने की जेल की सजा मिली थी। हालांकि, बाद में कोर्ट ने मेसी की जेल की सजा के बदले दो करोड़ रुपये चुकाने का फरमान जारी किया था। हालांकि, रोनाल्डो ने कोर्ट में दलील दी थी कि उन्होंने जानबूझकर कोई गलती नहीं की है और उनके खिलाफ साजिश के तहत इस तरह के आरोप लगाए गए हैं।
Image result for messi