Sports

नई दिल्ली: क्रिकेट की दिवानगी लोगों को आते हुए समय के साथ-साथ और भी दिवाना बना रही है। क्रिकेट में पुरुषों के प्रति उनके फैंस का जुनून बहुत ही अधिक देखने को मिलता है। पर हम आज आप को दुनिया की उन खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स से मिलाने जा रहे हैं जिनके खेल के साथ उनकी खूबसूरती का भी कोई मुकाबला नही है। यह महिलाएं इतनी खूबसूरत हैं कि इन महिलाओं को देखते ही आप भी इनके दिवाने हो जाएंगे। क्रिकेट का मैदान हो या कुछ और इनकी चुस्‍ती फुर्ती और अदाएं पल भर में ही किसी का भी कत्‍ल कर सकती हैं। 

मेगेन मोरिया लैनिंग
मेगेन एक आस्‍ट्रेलियन महिला क्रिकेटर हैं। मेगेन की खूबसूरती देखते ही बनती है। वह जितनी खूबसूरत है उतनी है खतरनाक बल्‍लेबाजी भी करती हैं। वह किसी हॉलीवुड एक्‍ट्रेस को टक्‍कर दे सकती हैं। ओपनिंग बैटिंग के लिए मेगेन को जाना जाता है।  
PunjabKesari
सारा जेन ट्रेलर
इंग्लशि क्रिकेटर सारा जेन ट्रेलर को देखते ही कोई भी उन पर फिदा हो सकता है। मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने में सारा माहिर मानी जाती है। 2008 में आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में वह इंग्लिश टीम की खिलाड़ी थीं। सारा जितनी हॉट ही उतनी ही बोल्‍ड भी हैं। 2009 में सारा ने चैम्‍सफोर्ड में खेले गए मैच में 120 रन बनाए थे। 
PunjabKesari

हॉली फर्लिंग 
हॉली ली फर्लिंग आस्‍ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलती हैं। 2013 मे हॉली ने आस्‍ट्रेलियन वूमेन क्रिकेट टीम की ओर से खेलना शुरु किया। हॉली मीडियम पेस्‍ड गेंद फेकती हैं। 2013 वूमेन क्रिकेट वर्ल्‍डकप मे हॉली ने शानदार प्रदर्शन किया था। 
PunjabKesari

ऐलिसे पेरी

आस्‍ट्रेलियन क्रिकेटर ऐलिसे एलेक्‍सेंड्रा पेरी  जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही बोल्‍ड भी हैं। पेरी क्रिकेट और फुटबॉल दोनों ही खेलों मे महिर हैं। जब वह 16 साल की थी तभी से वह दोनो गेम्‍स खेल रही हैं। 2007 से उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरु किया। 
PunjabKesari

सना मीर

पाकिस्‍तान वूमेन्‍स क्रिकेट टीम की कप्‍तान सना मीर बेहद खूबसूरत हैं। सना ने एशियन गेम्‍स मे 2 गोल्‍ड मेडल जीते थे। सना पहली महिला क्रिकेटर हैं जिने पीसीबी वूमेन क्रिकेटर ऑफ द इयर 2013 के अवार्ड से सम्‍मानित किया गया। सना के माता पिता कश्‍मीरी हैं। 
PunjabKesari

मिताली राज 

मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान भी हैं। मिथाली जोधपुर की रहने वाली हैं। मिथाली के पिता इंडियन एयरफोर्स मे ऑफीसर थे। म‍िथाली ने 17 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरु किया था। वह जितनी खूबसूरत है उतनी ही शानदार क्रिकेटर भी हैं।
PunjabKesari
लॉरा मार्स

11 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरु किया था इंग्लिश क्रिकेटर लॉरा एलेक्‍सेंड्रा मार्स ने। ऑफ स्पिन गेंद फेकने मे वह बहुत महिर खिलाड़ी मानी जाती हैं। 2006 में लॉरा ने भारत के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में अपने कदम रखे थे। 2008 में हुए उन्‍होंने इंग्‍लैंड की ओर से आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। 
PunjabKesari
कैथरीन हेलेन बर्न्‍ट

2006 और 2010 में कैथरीन हेलेन बर्न्‍ट को वूमेन्‍स क्रिकेटर ऑफ द इयर का खिताब मिल चुका है। कैथरीन की खूबसूरती किसी हॉलीवुड एक्‍ट्रेस से कम नही हैं। उनकी अदाएं किसी को भी अपना दिवाना बना सकती हैं। कैथरीन तेज गेंदबाजी के साथ शानदार बैटिंग भी करती हैं। 
PunjabKesari

इसा गुहा

इंग्‍लैंड की फेमस क्रिकेटर इसा गुहा ने 2005 में साउथ अफ्रीका में खेले गए वूमेन्‍स वर्ल्‍ड कप में इसा ने हिस्‍सा लिया थ। इसा सीधी हाथ की फास्‍ट मीडियम बॉलर हैं। इसा ने इंडिया के खिलाफ 17 साल की उम्र में टेस्‍ट क्रिकेट से अपना डेब्‍यू किया था। इसा ने आईपीएल मे एंकरिंग भी की है। 
PunjabKesari

रोसेली ब्रिक

रोसेली इंग्‍लैड के लिए क्रिकेट खेलती हैं। वह जितनी खतरनाक बॉलर हैं उतनी ही खूबसूरत हैं। वह मिडिल आर्डर मे बैटिंग करती है। यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्‍स मे एडमीशन लेने के बाद उन्‍होंने क्रिकेट खेलना शुरु किया। उन्‍होंने 7 टेस्‍ट मैच और 37 वनडे मैच खेले हैं। PunjabKesari