Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड की टीम आखिरकार लगातार तीसरे विश्व कप संस्करण के फाइनल में पहुंचने से चूक गई। टीम इंडिया के साथ वानखेड़े के मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें 70 रन से पराजय झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म दिखाई लेकिन टीम इंडिया बनाया गया बड़ा स्कोर वह भेद नहीं पाए। मुकाबला गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टीम इंडिया की खूब तारीफ की। 


विलियमसन ने कहा कि सबसे पहले, भारत को बधाई। उन्होंने पूरे समय शानदार क्रिकेट खेला है। उन्होंने आज अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेला। वे शीर्ष टीम हैं और उन्होंने शीर्ष क्रिकेट खेला है। दोस्तों को श्रेय। लड़ाई में बने रहने के लिए अपने साथियों पर गर्व है। नॉक-आउट चरण में बाहर जाना निराशाजनक है। हमने प्रयास जरूर किया लेकिन भारत एक शीर्ष स्तरीय टीम है।

विलियमसन ने कहा कि भारत के पास विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं जो आए और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 400 के करीब पहुंच गए। दूसरी पारी में यह कठिन हो गया था क्योंकि गेंद इधर-उधर घूम रही थी। भारत को श्रेय उन्होंने हमें पछाड़ दिया। हमें मौका देने के लिए वहां मौजूद रहना अच्छा लगा। स्टेडियम में भीड़ शानदार रही। यहां होना विशेष है और भारत की मेजबानी से खुश हूं।

विलियमसन बोले- एक टीम के रूप में हम जो क्रिकेट खेलना चाहते थे उसके प्रति वास्तविक प्रतिबद्धता है। रचिन और मिशेल विशेष थे। उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। गेंदबाज लय में नहीं दिखे। लेकिन लड़कों पर गर्व है। हम एक टीम के रूप में आगे बढ़ रहे हैं।


बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम 2015 और 2019 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में खेल चुकी है। 2015 में उन्हें ऑस्ट्रेलिया तो 2019 में उन्हें इंगलैंड के हाथों फाइनल मुकाबला गंवाना पड़ा था। इस बार भी वह अपने शानदार प्रदर्शन के चलते सेमीफाइनल में पहुंचे लेकिन टीम इंडिया से वह जीत नहीं पाए। टीम इंडिया को इस विश्व कप के दौरान कोई टीम हरा नहीं पाई है। भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज के मुकाबले में भी न्यूजीलैंड को हराया था।