Sports

नई दिल्ली : आईपीएल भी स्थगित हो गया, इंडिया ओपन बैडमिंटन भी नहीं हो रहा और ना ही कहीं फुटबाल मैच हो रहे हैं। कोविड 19 महामारी के बीच सारे खेल आयोजन रद्द होते देख सोशल मीडिया पर खेल प्रेमियों का एक ही सवाल है कि ‘अब क्या करें ? पिछले तीन दिन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दुनिया भर में अधिकांश खेल आयोजन रद्द या स्थगित हो चुके हैं जबकि आम तौर पर मार्च खेल कैलेंडर में काफी व्यस्त महीना रहता है।

PunjabKesari

एक ट्वीट में कहा गया कि तीसरा दिन खेलों के बिना। मौसम पर सट्टा लगाओ। इस पोस्ट को अब तक 55000 से अधिक रिट्वीट और 220000 लाइक्स मिल चुके हैं। यूरोप में आम सप्ताहांत पर फुटबाल स्टेडियमों के बाहर भीड़ लगी रहती है। वहीं भारत में क्रिकेट का बोलबाला रहता है । मोटर स्पोर्ट्स प्रशंसकों की नजरें आस्ट्रेलिया में एफवन पर लगी रहती है जबकि एनबीए, गोल्फ और टेनिस के भी इस महीने कई आयोजन होते हैं।

PunjabKesari

एक खेल प्रस्तोता ने मजाकिया लहजे में ट्वीट किया कि और अब खेल समाचारों में आगे, माफ कीजियेगा, कोई खेल समाचार नहीं क्योंकि कोरोना वायरस के कारण सब रद्द हो रहा है। भारत में अभी कोई क्रिकेट नहीं हो रहा है और आईपीएल भी 15 अप्रैल तक स्थगित है। इंडिया ओपन बैडमिंटन रद्द हो गया है जबकि निशानेबाजी विश्व कप मई जून तक स्थगित कर दिया गया है।

PunjabKesari

इन सबके बीच जापान को पूरा यकीन है कि जुलाई अगस्त में ओलंपिक निर्धारित समय पर होंगे जबकि वह इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से है। टूर्नामेंटों के अभाव में खेल चैनल पिछली स्पर्धाओं के मुख्यांश दिखा रहे हैं। स्टार स्पोटर्स पर ‘द रिटर्न आफ द लायन' या पुराने आईपीएल मैच दिखाए जा रहे हैं।