Sports

कोलकाता : वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड ने शुक्रवार को कहा कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जो चाहें हासिल कर सकते हैं जिसमें सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना भी शामिल है। लॉयड एक कार्यक्रम के सिलसिले में कोलकाता में थे। 

विराट के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के लक्ष्य (वर्तमान में 80 शतक) पर लॉयड ने मीडिया से कहा, 'मुझे उस अवधि के बारे में नहीं पता, लेकिन वह काफी युवा हैं और मुझे यकीन है कि वह जिस तरह से खेल रहे हैं वह जो कुछ भी हासिल करना चाहते हैं वह हासिल कर सकते हैं। और इसे हासिल करना काफी ख़ुशी की बात होगी।' लॉयड ने टेस्ट क्रिकेट प्रारूप के स्वास्थ्य के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि वह लंबे प्रारूप के अधिक मैच होने और दो के बजाय तीन/पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलना पसंद करेंगे। 

उन्होंने कहा, 'फिलहाल शायद उनके पास बहुत अधिक टी20 और अन्य चीजें हैं। मैं थोड़ा और टेस्ट क्रिकेट देखना चाहूंगा। और यदि आप टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं तो मैं तीन टेस्ट या पांच मैच पसंद करूंगा। मुझे नहीं लगता कि पश्चिम इंडीज को दो टेस्ट मैचों के लिए 12,000 मील की दूरी पर ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करनी चाहिए। इसका कोई मतलब नहीं है। दूसरे दिन की तरह यह एक-ऑल (भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला) है। अब दूसरे टेस्ट से पता चल जाएगा कि कौन दोनों टीमों में से बेहतर था।'