Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम अगले सप्ताह से टी20 सीरीज खेलेगी जिसके लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ ओपनर क्रिस गेल और अनुभवी तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स को टीम में जगह दी है। जहां गेल 2 साल बाद वेस्टइंडीज के लिए पहला मैच खेलेंगे, वहीं एडवर्ड्स करीब 8 साल बाद वेस्टइंडीज के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। 

पूर्व कप्तान गेल ने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी मैच भारत के खिलाफ साल 2019 में खेला था जोकि एक वनडे मैच था। ये 41 वर्षीय खिलाड़ी आहे टीम में नहीं था लेकिन इस दौरान विश्व में विभिन्न टी20 लीग्स में खेलता रहा जिसमें आईपीएल और पीएसल भी शामिल है। गेल को टीम में शामिल करने पर चीफ सिलेक्टर रोजर हार्पर ने एक बयान में कहा, क्रिस गेल ने हाल के टूर्नामेंटों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और चयन पैनल को लगता है कि वह अभी भी हमारी टीम में बहुत मूल्यवान हो सकते हैं। 

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैच 3, 5 और 7 मार्च को खेले जाएंगे जिसके बाद 3 मैचों की वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर दोनों सफेद गेंद वाली टीमों में हैं लेकिन आलराउंडर आंद्रे रसेल इस महीने कोरोना वायरस की चपेट में आने के कारण टीम में नहीं हैं। हालांकि रसेल ठीक हो चुके हैं और उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आ गया है लेकिन प्रोटोकाॅल के तहत अभी उनकी वापसी नहीं हुई है। 

श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम 

टी20 टीम : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबिन एलन, ड्वेन ब्रावो, फिदेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, अकील होसिन, एविन लुईस, ओबिन मैककॉय, रोवमैन पॉवेल, लेंडल सिमंस, केविन सिनक्लेयर। 

वनडे टीम : किरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकाल होसिन, अल्जारी जोसेफ, एविन लुईस, काइल मेयर, जेसन मोहम्मद, निकोलस दुरान, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिनक्लेयर।