Sports

नई दिल्ली : ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में गेल स्ट्रॉम देखने को मिला। मोंटरियल टाइगर्स के खिलाफ ब्राम्प्टन के मैदान पर खेले गए मैच के दौरान वेंकूवर नाइट्स के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने महज 54 गेंदों में 122 रन बनाकर दर्शकों को खूब मनोरंजन किया। खास बात यह रही कि गेल के ट्वंटी-20 करियर का यह 21वां शतक था। हालांकि यह मैच बिना हार-जीत के समाप्त हो गया क्योंकि एक पारी के बाद आई बरसात ने मैच शुरू ही नहीं होने दिया था।

 

बहरहाल टॉस जीतने के बाद वेंकूवर नाइट्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। वेंकूवर की ओर से क्रिस गेल के साथ टी विस ओपनिंग के लिए आए। खास बात यह रही कि टी विस ने भी महज 19 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से तेजतर्रार 51 रन बनाए। वहीं, दूसरे छोर से क्रिस गेल ने भी छक्कों की बरसात करनी जारी रखी। गेल ने 54 गेंदों में सात चौके और 12 छक्कों की मदद से 122 रन बनाए।

 

 

अकेले गेल ही नहीं वेंकूवर की ओर से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज वैन डर दुसें भी खूब चमके। दुसें ने 25 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए और टीम का स्कोर 20 ओवरों में 276 रन तक पहुंचा दिया। मोंटरियल की ओर से सीन अबॉट सबसे महंगे बॉलर साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवरों में 68 रन दे दिए।