Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया ने सोमवार को सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात दी। विराट कोहली के लीड वाली टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की। ऐसे में अगर टीम के युवा विकेटकीपर पंत की प्रदर्शन की बात करें तो वह लाजवाब रहा। टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और चयनकर्ताओं के सामने विश्व कप में चुने जाने के लिए अपना दावा भी पेश किया। 

धोनी और पंत विश्व कप योजनाओं का हिस्सा
PunjabKesari
विश्व कप शुरू होेने में कुछ ही समय बचा है। वहीं एक वेबसाइट को इंटरव्यू देते समय बीसीसीआई के प्रमुख चयनकर्ता एम के प्रसाद ने खुलासा किया कि 'पंत विश्व कप में चयन के लिए हमारी योजनाओं में शामिल हैं और एमएस धोनी प्रमुख और दिनेश कार्तिक को भी मौका दिया जाएगा। शॉर्ट लिस्ट किए तीनों विकेटकीपर्स अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पंत हमारी विश्व कप योजनाओं का हिस्सा हैं। हम अभी कार्यभार प्रबंधन को फॉलो कर रहे हैं।' 

cricket news in hindi, dinesh kartik

पंत को वनडे में दिया गया आराम
PunjabKesari
प्रसाद ने आगे बताया किया कि चार टेस्ट खेलने के बाद पंत को कुछ निगल्स हुए हैं, जिसकी वजह से उन्हें वन-डे सीरीज से आराम दिया गया है। चयनकर्ता प्रमुख ने कहा, 'आप देख रहे होंगे कि हम अपने खिलाड़ियों को किस तरह आराम दे रहे हैं। पंत ने टी20 खेले और फिर चार टेस्ट। शरीर को भी आराम की जरूरत है। उन्हें कुछ निगल्स हैं, जिससे उबरने की जरूरत है। मुझे भरोसा है कि वह जोरदार वापसी करेगा।' बाएं हाथ के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज रहे। उन्होंने 58 की औसत से 350 रन बनाए। 

.
.
.
.
.