Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के दिग्गज चेस खिलाड़ी तथा 5 बार के वर्ल्ड चैंपियन विश्वनाथन आनंद कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से जर्मनी में फंस गए हैं। आनंद बुंडेसलीगा चेस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए जर्मनी गए थे और उन्हें आज (16 मार्च) भारत वापसी के लिए रवाना होना था। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से पूरे विश्व में यात्रा संबंधी रोक लगने के बाद अब उन्हें जर्मनी में ही रूकना पड़ेगा।

PunjabKesari

आनंद की पत्नी अरूणा ने बताया कि वह फ्रैंकफर्ट में रूके हुए हैं और उनके सकुशल लौटने तक हमें स्थिति को देखते हुए इंतजार करना होगा। उनके इस माह के अंत तक भारत वापस आने की संभावना है। फिलहाल आनंद अपना ज्यादातर समय वीडियो चैटिंग तथा लंबी सैर करने करते हुए बीता रहें हैं। उनका परिवार भी उनके लिए बहुत चिंतित है तथा फोन पर उन्हें लोगों से न मिलने तथा बार-बार हाथ धोने तथा खाने पीने की चीजों के प्रति सावधानी बरतने की सलाह दे रहा है।

PunjabKesari

चैस चैंपियन ने अपने आपको 1 हफ्ते से भी ज्यादा समय के लिए सेल्फ-आईसोलेशन में रखने का फैसला किया है। उन्होने कहा कि यह उनके लिए बहुत ही असामान्य है तथा जिंदगी में पहली बार उन्हें लोगों से दूर रहते हुए समय बिताना पड़ रहा है। साथ ही वे अपनेे परिवार को बहुत मिस कर रहे हैं। हर रोज वे अपने परिवार के फोन का इंतजार करते हैं। उन्होंने कहा कि वे दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप झेल रहे लोगों तथा उनके दोस्तों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। गौरतलब है कि आनंद फरवरी माह से ही जर्मनी में हैं और यहां ओएसजी-बाडेन की तरफ से खेलने आए थे।