Sports

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला एकल खिलाड़ी अंकिता रैना को 12 से 18 सितंबर तक आयोजित होने वाले चेन्नई ओपन टेनिस के लिए मंगलवार को वाइल्ड कार्ड दिया गया। डब्ल्यूटीए 250 स्तर के इस टूर्नामेंट में 29 साल की अंकिता के साथ 2014 विंबलडन की उपविजेता कनाडा की यूजिन बूचार्ड को भी वाइल्ड कार्ड दिया गया है।

तमिलनाडु टेनिस संघ (टीएनटीए) के अध्यक्ष और भारत के पूर्व खिलाड़ी विजय अमृतराज ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा- 32 खिलाडिय़ों के मुख्य एकल ड्रॉ के लिए अंकिता और बूचार्ड को वाइल्ड कार्ड दिया गया है।  दो अन्य (वाइल्ड कार्ड) शीर्ष-20 में किसी ऐसे खिलाड़ी को मिलेगा जो यहां आने और खेलने के इच्छुक हैं।

 

अमृतराज ने कहा कि रैना और बूचार्ड दोनों को महिला एकल ड्रा में डब्ल्यूटीए नियमों के अनुसार वाइल्ड कार्ड दिए गए है। इस बीच, शर्मादा बालू और रिया भाटिया की भारतीय जोड़ी को युगल ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड मिला है। अमृतराज ने कहा कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगी की नहीं। सानिया ने पैर में चोट के कारण यूएस ओपन से नाम वापस ले लिया है।

विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान की पूर्व खिलाड़ी कैरोलिन गार्सिया को एकल ड्रॉ में शीर्ष वरीयता मिलने की संभावना है। उन्होंने हाल ही में पेट्रा क्वितोवा को शिकस्त देकर सिनसिनाटी मास्टर्स खिताब के साथ रैंकिंग में शीर्ष 20 में वापसी की है। दुनिया की 29वें नंबर की एलिसन-रिस्के और बेल्जियम की एलिस मर्टेंस (विश्व रैंक 32) टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अन्य प्रमुख खिलाडिय़ों में शामिल है।