Sports

विशाखापत्तनम : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में स्पिनर युजवेंद्र चहल (तीन विकेट) ने टीम इंडिया को जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया जिससे टीम सीरीज में बनी हई है। मैच के बाद उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने पिछले दो मैचों में अपनी गेंदबाजी को कैसे भुनाया। भारत के हरफनमौला प्रदर्शन ने दक्षिण अफ्रीका को पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी20 में 48 रन से जीत दर्ज करने में मदद मिली। 

चहल ने मैच के बाद कहा, मैंने पिछले मैचों में बहुत सारे स्लाइडर फेंके और तेज गेंदबाजी की। आज मैंने अपनी सीम स्थिति बदल दी। स्पिनिंग मेरी ताकत है। आज मैंने गेंद को मोड़ने और धीमी गेंदबाजी करने की कोशिश की। मैंने अपनी ताकत के हिसाब से गेंदबाजी करने की कोशिश की, मैंने उस पर ध्यान केंद्रित किया। जब बल्लेबाज रिवर्स-स्वीप करने की कोशिश करते हैं, तो गेंदबाजों के लिए यह कठिन हो जाता है। लेकिन अब मेरे पास दूसरी योजना है और उसी के अनुसार फील्ड सेट करें। मैंने पिछले गेम में अच्छी गेंदबाजी नहीं की, कोच ने मुझे अपनी ताकत वापस लाने के लिए कहा। मैदान वहां (राजकोट) बड़ा है। 

करो या मरो की इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में अपना खाता खोल दिया है। श्रृंखला अभी भी 2-1 से दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में है, चौथा टी20 शुक्रवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, गुजरात में खेला जाएगा। मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़ (57) और ईशान किशन (54) के बीच 97 रन की साझेदारी ने भारत को निर्धारित 20 ओवरों में 179/5 पर पहुंचाया। पहली पारी देखने लायक थी क्योंकि पारी के पहले हाफ में भारत का दबदबा था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे हाफ में अपनी गति वापस हासिल की। 

जवाब में प्रोटियाज को आक्रामक तरीके से लक्ष्य का पीछा करते नहीं देखा गया। विकेट भी नियमित अंतराल पर गिरते रहे और अंत में पांच गेंदें रहते टीम 131 रन बनाकर आउट हो गए। मेन इन ब्लू के लिए चहल और हर्षल पटेल ने क्रमशः तीन और चार विकेट हासिल किए। वहीं भुवनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया।