Sports

हरारे : कप्तान शाई होप (132) और निकोलस पूरन (115) के शतकों की मदद से वेस्टइंडीज ने विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप-ए मुकाबले में गुरुवार को नेपाल को 101 रन से रौंद दिया। हरारे स्पोटर्स क्लब मैदान पर खेले गए मुकाबले में विंडीज ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 339 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में नेपाल की पूरी टीम 49.4 ओवर में 238 रन पर सिमट गई। कैरिबियाई टीम के लिए होप ने 129 गेंद पर 10 चौकों और तीन छक्कों के साथ 132 रन की कप्तानी पारी खेली।

 

Shai Hope, Nicholas Pooran, West Indies vs Nepal, ICC Qualifiers, cricket news in hindi, sports news, शाई होप, निकोलस पूरन, वेस्टइंडीज बनाम नेपाल, आईसीसी क्वालीफायर, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार


निकोलस पूरन ने 94 गेंद पर 10 चौके और चार छक्के जड़कर 115 रन का योगदान दिया। इसके अलावा रॉवमैन पॉवेल ने 29 (14) रन जबकि ब्रैंडन किंग ने 32 (42) रन का योगदान दिया। नेपाल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट 92 रन पर ही गंवा दिए। आसिफ शेख ने हालांकि निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

 


आसिफ ने 93 गेंद पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन की पारी खेली। दीपेंद्र सिंह ऐरी (20 गेंद, 23 रन), गुलशन झा (58 गेंद, 42 रन) और करन केसी (27 गेंद, 28 रन) ने नेपाल का सम्मान बचाने में आसिफ का बखूबी साथ दिया। 

 


मैच के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर करन का विकेट गिरने के साथ नेपाल की पारी समाप्त हो गयी। वेस्ट इंडीज की इस बड़ी जीत में जेसन होल्डर ने तीन विकेट चटकाए, जबकि अल्ज़ारी जोसेफ़, कीमो पॉल और अकील हुसैन को दो-दो विकेट प्राप्त हुए। काइल मेयर्स ने एक सफलता हासिल की।

 

वेस्ट इंडीज दो मैचों में दो जीत के साथ ग्रुप-ए तालिका में शीर्ष पर कायम है, जबकि नेपाल तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चौथे स्थान पर है। विश्व कप क्वालीफायर के एक अन्य मैच में नीदरलैंड ने अमरीका को 5 विकेट से मात दी। अमेरिका ने नीदरलैंड के सामने 212 रन का लक्ष्य रखा, जिसे डच टीम ने 43.2 ओवर में हासिल कर लिया।