Sports

चेन्नई : श्री रामचंद्र इंस्टीट्यूट आफ हाइयर एजुकेशन एंड रिसर्च (डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी) में स्थित सेंटर फॉर स्पोट्र्स साइंसेज को चेन्नई के पोरूर स्थित अपने परिसर में एक नया हॉकी टर्फ मैदान मिलने जा रहा है। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू 29 अक्टूबर को श्री रामचंद्र इंस्टीट्यूट आफ हायर एजुकेशन के चांसल वी आर वेंकटाचलम की मौजूदगी में नए टफर् मैदान का उद्घाटन करेंगे।

खेल मंत्री श्री रामचंद्र इंस्टीट्यूट परिसर में शाम को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान ट्रुकोच सीएसएस-भास्करन सेंटर आफ हॉकी के निदेशक और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान वी. भास्करन भी मौजूद रहेंगे। 1980 में मॉस्को में आयोजित ओलंपिक खेलों में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के कप्तान रहे भास्करन ने श्री रामचंद्र यूनिवर्सिटी के सीएसएस में नए हॉकी टर्फ के उद्घाटन को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मुझे खुशी है कि श्री रामचंद्र यूनिवर्सिटी के सीएसएस को नया एफआईएच स्टैंडर्ड का हॉकी टर्फ मैदान मिलने जा रहा है।

यह यूनिवर्सिटी में अपने तरह का पहला विश्व स्तरीय टर्फ होगा। इससे भारत तथा विदेशी खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी। मैं व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकालकर इस हॉकी टर्फ के उद्घाटन को राजी होने के लिए खेल मंत्री का आभारी हूं।' चांसलर वेंकटाचलम ने भी कहा कि वह सीएसएस में हॉकी टफर् के आने से खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि इससे खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी। सेंटर फार स्पोटर्स साइंस के निदेशक प्रोफेसर अरुमुगम एस ने कहा कि सीएसएस में मौजूद विश्व स्तरीय सुविधाएं और विशेषज्ञता इस विश्व स्तरीय हाकी सेंटर की पूरक होंगी। 

.
.
.
.
.