Sports

कोलकाता ( निकलेश जैन ) में चल रहे टाटा स्टील इंडिया रैपिड टूर्नामेंट के पूरे 9 मुक़ाबले पूरे हो गए और 9 राउंड के बाद मेगनस कार्लसन कुल 15 अंक बनाकर सबसे आगे रहे ।

PunjabKesari

आज हुए मुक़ाबले में उन्होने सातवे राउंड में सबसे पहले भारत के 5 बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद को पराजित किया और भारत में उनके खिलाफ अपने अपराजेय रिकार्ड को बनाए रखा अगले आठवे राउंड में कार्लसन नें भारत के पेंटाला हरिकृष्णा से ड्रॉ खेला और आखिरी राउंड में चीन के डिंग लीरेन से पिछले माह अमेरिका में मिली हार का हिसाब बराबर करते हुए एक और जीत दर्ज की । और इस प्रकार अपना वर्चस्व दिखाते हुए उन्होने खिताब अपने नाम कर लिया । दूसरे स्थान पर 11 अंको के साथ अमेरिका के हिकारु नाकामुरा रहे ,अमेरिका के वेसली सो 10 अंको के साथ बेहतर टाईब्रेक के आधार पर तीसरे तो अर्मेनिया के लेवान अरोनियन चौंथे ,तो नीदरलैंड के अनीश गिरि पांचवे स्थान पर रहे , 8 अंको पर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर भारत के  पेंटाला हरिकृष्णा छठे ,चीन के डिंग लीरेन सातवे ,भारत के विश्वनाथन आनंद आठवे स्थान पर रहे ,रूस के इयान नेपोंनियची 7 अंक के साथ नौवे तो भारत के विदित गुजराती 6 अंक लेकर आखिरी दसवें स्थान पर रहे ।

PunjabKesari

रैपिड के मुक़ाबले खतम होने के बाद अब नजर 18 ब्लिट्ज़ मुकाबलो में है जो अगले दो दिन में खेले जाने है और जो अंक तालिका में बड़ा बदलाव कर सकते है देखना होगा की क्या कभी ब्लिट्ज़ किंग के नाम से मशहूर आनंद वापसी करेंगे ।

.
.
.
.
.