Sports

मीरपुर : अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्ला शाहिदी ने बंगलादेश के हाथों एकमात्र टेस्ट में मिली 546 रन की विशाल हार के बाद शनिवार को स्वीकार किया कि उन्हें करिश्माई लेग-स्पिनर राशिद खान की कमी महसूस हुई। यह बंगलादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट था। 4 साल पहले बंगलादेश ने चटगांव में अफगानिस्तान की मेज़बानी की थी, जहां राशिद खान ने 11 विकेट चटकाते हुए अफगानिस्तान की 224 रन की जीत में योगदान दिया था।

 


शाहिदी ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा कि जाहिर है, हमें उनकी कमी खली। वह हमारे सुपरस्टार गेंदबाज हैं। हमने जब पिछली बार बंगलादेश को हराया था तब राशिद ने 11 विकेट लिए थे। राशिद इस समय अपना कार्यभार कम करने के लिए आराम कर रहे हैं। कप्तान शाहिदी का कहना है कि सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप और एकदिवसीय विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वह अपने‘महत्वपूर्ण खिलाड़ी'को पर्याप्त आराम देना चाहते हैं।

 


शाहिदी ने कहा कि वह हमारे लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। हमारे सामने 2 बड़े टूर्नामेंट हैं, एशिया कप और विश्व कप। उसकी पीठ में थोड़ा दर्द था और हम चाहते थे कि वह इस मैच में आराम करे और वनडे की तैयारी करे। शाहिदी ने कहा कि वह वामहस्त स्पिन गेंदबाज जहीर खान और अमीर हमजा से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे, हालांकि पूरे मैच के दौरान गेंदबाजी ने उन्हें निराश किया।

 


उन्होंने कहा कि जैसा कि मैंने पहले कहा, हम 28 महीने बाद खेले। ये गेंदबाज प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे थे लेकिन मुझे लगता है कि टेस्ट और प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने में अंतर है। हमें और टेस्ट क्रिकेट खेलना होगा, हालांकि मैं गेंदबाजों से, विशेषकर जहीर और हमजा से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था।


उन्होंने कहा कि मैंने पहली बार बंगलादेश में इस तरह के विकेट देखे। कुछ गेंदें उछल रही थीं और कुछ गेंदें नीची रह रही थीं। इस तरह से हारना निराशाजनक था। हम कुछ क्षेत्रों में सुधार कर सकते हैं। हम जानते हैं कि भविष्य में सुधार करने के लिये हमें किन बिंदुओं पर काम करने की जरूरत है और हम निश्चित रूप से उन पर काम करेंगे। यह मैच अब बीत चुका है। हम अब सीमित ओवर शृंखला की तैयारी करेंगे।