Sports

नई दिल्ली : लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंगलैंड को 151 रनों से हरा दिया। भारत की ओर से केएल राहुल, बुमराह, शमी और सिराज की जीत में महत्वपूर्ण भूमिकाएं रहीं। ऐतिहासिक मैच जीतने के बाद विराट कोहली खुश दिखे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि जिस तरह हम अपनी योजनाओं पर अड़े रहे। जिस तरह परिणाम आया। मुझे पूरी टीम पर बहुत गर्व है। पहले तीन दिनों में पिच ने ज्यादा कुछ नहीं दिया। पहला दिन सबसे चुनौतीपूर्ण रहा। दबाव में आने के बाद हमने दूसरी पारी में जिस तरह से खेला खास तौर पर जसप्रीत और शमी ने, वह शानदार था।

कोहली ने कहा कि हमें विश्वास था कि हम उन्हें 60 ओवर के बीच आऊट कर सकते हैं। हमारी दूसरी पारी में मैदान में जो तनाव हुआ उससे हमें मदद मिली। वहीं, बुमराह-शमी के पवेलियन में स्वगत पर कोहली ने कहा कि उनके लिए हाथ ऊपर करना कुछ ऐसा था कि हम बताना चाहते थे कि हमें  उनपर गर्व है। बल्लेबाजी कोच ने लड़कों के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत की है। उनमें टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की तमन्ना है। हम जानते हैं कि यह रन कितने अमूल्य हैं। पिछली बार एमएस के तहत विजयी टेस्ट का हम हिस्सा रहे थे। वह काफी खास था लेकिन आज 60 ओवर में परिणाम हासिल करना काफी खास है।

कोहली ने कहा कि सिराज पहली बार लॉड्र्स में खेल रहे थे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। हमने तय किया कि 60 ओवर हमारा निशान है। नई गेंद के साथ महत्वपूर्ण सफलता हमारे लिए सही शुरुआत थी। हमें जो मैच के दौरान दर्शकों का समर्थन मिला उससे बहुत खुश हूं। खासकर जब हम घर से दूर खेल रहे हों तो ये चीजें बहुत महत्वपूर्ण हैं। यह सबसे अच्छा उपहार है (स्वतंत्रता दिवस के एक दिन बाद) जो हम दे सकते हैं।