Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शिमरोन हेटमायर और शाई होप की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने रविवार को पहले वनडे में भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही कैरेबियाई टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का फार्म काफी खराब देखने को मिला। जहां टीम के बल्लेबाजों ने 288 रनों का लक्ष्य दिया। वही गेंदबाजों का फ्लाॅप शो दिखा। जी हां, तो चलिए आज हम आपको उन 4 कारणों से मिलवाने जा रहे हैं जिनकी वजह से भारतीय टीम को पहले वनडे में विंडीज से करारी हार का सामना करना पड़ा। 

वही इस लिस्ट में सबसे पहला नाम हैं- मैच में छोड़े कैच 
PunjabKesari
टीम इंडिया की सबसे पहले खराब फील्डिंग का नजारा विंडीज के खिलाफ पहले टी20 में देखने को मिला था। जिसके बाद दिग्गज खिलाड़ियों ने टीम के खराब फील्डिंग पर सवाल उठाए थे। हालांकि ऐसा ही कुछ कल पहले वनडे मैच में भी देखने को मिला। जहां विंडीज के खिलाड़ी शिमराॅन हेटमायर को जीवन दान मिले। आपको बता दें कि पहला जीवनदान कप्तान विराट कोहली के हाथों से मिला जब उनके पास हेटमायर को रन आउट करने का मौका था लेकिन उन्होंने पंत से काफी दूर थ्रो फेंक दिया और हेटमायर को जीवनदान मिल गया। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भी हेटमायर का आसान कैच छोड़ा, नतीजा हेटमायर ने तूफानी 139 रन ठोक टीम इंडिया की हार पक्की कर दी। 

दूसरी वजह है- भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की सिलेक्शन
PunjabKesari
टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम वनडे में अपना पहला ही मैच हार गया। वही टीम की अगर प्लेइंग इलेवन की बात करें तो वह सही नहीं रही। टीम ने पहले वनडे में केवल 4 गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया। हालांकि पांचवें गेंदबाज टीम में शिवम दुबे और केदार जाधव एक विकल्प के तौर पर देखा गया। वही इन दोनों बाॅलरों के गेंदबाजी प्रदर्शन की बात करें तो जाधव ने एक ओवर फेंका और 11 रन लुटाए। वहीं दुबे ने 7.5 ओवर में 68 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। 

वही तीसरें नंबर पर है- एक ही ओवर में राहुल- विराट का विकेट 
PunjabKesari
वनडे में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में उतरे केएल राहुल की शुरूआत ठीक नहीं रही। हालांकि वह केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद भारत के कप्तान विराट कोहली का 7वें ओवर में अहम विकेट गिरा। विंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने दूसरी गेंद पर केएल राहुल आउट किया और जिसके बाद आखिरी गेंद पर उन्होंने कोहली को बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जहां टीम इंडिया दवाब में आ गई थी। जिसके कारण टीम का स्कोर 288 रनों तक ही जा पहुंचा।

चौथे नंबर पर है- अय्यर-पंत सेट होने के बाद आउट 
PunjabKesari
भारतीय टीम की सलामी जोड़ी रोहित और केेएल राहुल की पहले वनडे में फ्लाॅप साबित हुई। वही टीम के कप्तान विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर पाए। हालांकि तीनों सीनियर खिलाड़ियों के आउट होने के बाद सारा जिम्मेदारी युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और पंत पर आ गई। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने बल्ले के दम पर कुछ समय के लिए टीम को संकट से जरूर निकाला। हालांकि इन दोनों का विकेट अचानक की गिर गया। जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।  टीम ने चेन्नई की पिच पर 20 से 30 रन कम बनाए।

 

.
.
.
.
.