Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स की टीम ने कोलकाता को रोमांचक मैच में 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच के बाद कोलकाता के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने बयान दिया है कि उनकी टीम को ऑलराउंडर आंद्रे रसल की कमी खल रह रही है जिस वजह से उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है। मैक्कुलम ने कहा कि रसेल के चोटिल होने से टीम के संतुलन पर असर पड़ा है। रसल ने कई मौकों पर कोलकाता की टीम के लिए गेंद और बल्ले से कमाल करते हुए जीत दिलाई है। वहीं उनकी गैरमौजूदगी में यह दूसरा खिलाड़ी नहीं कर पा रहा है।

मैक्कुलम ने कहा कि पंजाब के खिलाफ हमारे पास अतिरिक्त गेंदबाज नहीं थे। यही कारण है कि हमें मैच के अंतिम क्षणों में हार का सामना करना पड़ा। अगर आपकी टीम में रसल जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होते हैं तो टीम का संतुलन अच्छा रहता है। पर जब ऐसा खिलाड़ी टीम से बाहर होता है तो टीम को संतुलित रख पाना बेहद मुश्किल हो जाता है। क्योंकि वह अच्छे हिटर और उतने ही अच्छे गेंदबाज भी हैं।

मैक्कुलम ने आगे कहा कि मुझे पता है कि हम दूसरे दिन शारजाह पहुंचे तो हमें लगा कि हमारे पास एक बल्लेबाज कम है। उस परिस्थिति में हमें टीम में एक अतरिक्त बल्लेबाज की जगह बनानी पड़ी। हालांकि मैच में हमें बल्लेबाज की नहीं बल्कि गेंदबाज की कमी खली है जो हार का कारण भी बना। 

गौर हो कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आंद्रे रसल को हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी। जिस कारण वह पंजाब के खिलाफ मैच से बाहर थे। आंद्रे रसल ने इस सीजन में कोलकाता के लिए 10 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 183 रन बनाएं हैं और गेंद के साथ 11 विकेट भी झटके हैं।