Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कोई भी खेल हो अक्सर खिलाड़ियों के जीवन में एक ऐसा समय आता है, जहां उन्हें इंजरी का सामना करना पड़ता है। कई खिलाड़ी इस इंजरी से उबरकर कई अधिक जज्बे के साथ मैदान पर उतरते हैं, वहीं कई खिलाड़ियों को इंजरी की वजह से अपना करियर खत्म करना पड़ता है। ऐसे ही एक कहानी वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन की हैं, जिन्होंने चोट से उबरकर अपने क्रिकेट करियर को बुलंदियों पर पहुंचा दिया है और इस कहानी को खुद पूरन ने अपने फैंस के साथ साझा किया है।

हालांकि, निकोलस पूरन को इस चोट का सामना क्रिकेट के मैदान पर नहीं, बल्कि एक कार दुर्घटना में करना पड़ना था। उनकी साल 2016 में कार दुर्घटना में दोनों टांगों की हड्डियां टूट गई थी, लेकिन उन्होंने इस चोट से हार नहीं मानी और उन्होंने मेहनत और जज्बे से क्रिकेट के मैदान पर वापसी की। पूरन ने अपने क्रिकेट के प्रति प्रेम को जगाए रखा और अब वह वेस्टइंडीज टीम के साथ-साथ कई लीग्स में भी अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से सफलते के सीढ़ियां चढ़ रहे हैं।

निकोलस पूरन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपने 2016 के कार एक्सीडेंट से लेकर अब तक का सफर साझा किया है। पूरन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा,"6 जनवरी को मेरे साथ हुई इस त्रासदी को 7 साल हो गए, और मैं आभारी हूं कि यह हुआ। इसने मुझे समर्पण, बलिदान और दृढ़ता का अर्थ समझा दिया। मेरे सभी सच्चे प्रशंसकों और प्रियजनों आपकी कहानी तभी खत्म होती है जब आप इसे खत्म करना चाहते हैं। अपने आप पर विश्वास करें, अपने सपनों पर विश्वास करें और उसके लिए आगे बढ़ें।" 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by NickyP (@nicholaspooran)

गौरतलब है कि निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज की ओर से साल 2016 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था, उन्हें 2016 में टी20 टीम में शामिल किया गया था और इसके बाद उन्हें साल 2019 में वनडे टीम में शामिल किया गया था। वेस्टइंडीज की ओर से वह 52 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 1555 रन बना चुके हैं, वहीं वनडे में 72 मैचों में 1427 रन बना चुके हैं।