Sports

नई दिल्ली : रेणुका राजपूत की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से कर्नाटक ने बुधवार को यहां पश्चिम बंगाल को दस विकेट से करारी शिकस्त देकर दृष्टिहीन महिला राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां गुरुवार को उसका सामना ओडिशा से होगा। कर्नाटक ने ग्रुप-ए में सभी तीन मैच जीतकर नौ अंकों के साथ फाइनल में जगह बनायी। ओडिशा ने ग्रुप बी में शीर्ष पर रहकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की।

कर्नाटक ने साकेत के डीडीए स्पोर्ट्स काम्पलेक्स मैदान पर खेले गए मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए पश्चिम बंगाल को निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 101 रन पर रोक दिया और फिर 10.3 ओवर में ही बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया। रेणुका ने 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। उन्होंने दीपिका के साथ 102 रन की अविजित साझेदारी की। दीपिका ने 28 गेंदों पर 34 रन का योगदान दिया। एक अन्य मैच में ओडिशा ने नजफगढ़ के त्रिपाठी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में महाराष्ट्र को 110 रन से हराया।

ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 242 रन का विशाल स्कोर बनाया। टीम के लिए मुनी पुर्ती ने 69 गेंदों पर 89 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा बसंती हसदा ने 58 गेंदों पर 71 रन का योगदान दिया। महाराष्ट्र की टीम इसके जवाब में निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट पर 132 रन ही बना सकी। एक अन्य मैच में झारखंड ने मेजबान दिल्ली को 11 रन से हराया। झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 179 रन का स्कोर बनाया और फिर दिल्ली की महिलाओं को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 168 रनों पर रोक दिया। 

.
.
.
.
.