Sports

नई दिल्लीः क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। किसी एक मैच या ओवर में क्या हो जाए यह कोई नहीं कह सकता। हाल ही में ब्लाइंड क्रिकेट साउथ अफ्रीका नेशनल टूर्नामेंट में ऐसा कुछ देखने को मिला, जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। बल्लेबाज फ्रेडरिक बोएर ने टी20 क्रिकेट में ऐतिहासिक पारी खेली। बोएर ने बोलैंड की ओर से खेलते हुए 78 गेंद दोहरे शतक की पारी खेली।

बोएर ने इस मैच में 205 रन की पारी खेली और वो मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए। उन्होंने अपने रनों में से 87.80 फीसदी रन बाउंड्री से जुटाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक कोई बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में डबल सेंचुरी नहीं ठोक सका है। बोएर ने 263 के स्ट्राइक रेट से ये दमदार पारी खेली। टाइम्स लाइव की रिपोर्ट्स की माने तो 2 अक्टूबर को हुए मैच में बोएर ने इस पारी के दौरान 39 चौके और चार छक्के जड़े। इस तरह से उन्होंने अपनी पारी के 180 रन तो चौके-छक्के से ही बना डाले।

इस मुकाबले में बोलैंड के दूसरे ओपनर बल्लेबाज शोफर्ड माग्बा ने बोएर का जमकर साथ दिया। माग्बा ने भी 53 गेंदों पर 97 रन की पारी खेली। बोलैंड ने 20 ओवर में 319 रन बनाए और जवाब में फ्री स्टेट की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन ही बना सकी। इस तरह से बोलैंड ने मैच 165 रनों से जीत लिया।
 

.
.
.
.
.