Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आज टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी आज अपना 3 सितंबर को 30वां जन्मदिन मना रहे है। लेकिन क्या आपको पता है टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां के बारे में। जिन्होंने पहले पति को छोड़कर पकड़ा शमी का हाथ। तो चलिए आज हम आपको शमी की निजी जिंदगी के बारें में कुछ खास बाते बताने जा रहे है। जिसकी वजह से उन्होंने 2015 में आत्म हत्या के बारे में सोचना शुरू कर दिया था।

एक टॉफी बेचने वाले आदमी से हसीन ने की शादी 
 PunjabKesari

मोहम्मद शमी की बेगम बनने से पहले हसीन जहां ने 2002 में एक परचून की दुकान चलाने वाले शख्स से शादी कर ली थी। खास बात ये है कि हसीन की पहली शादी लव मैरिज थी। उन्हें दसवीं कक्षा में पढ़ते हुए शेख सैफुद्दीन से प्यार हो गया था। 

हसीन का पहला निकाह 8 साल तक चला
PunjabKesari
2002 में हसीन ने शेख सैफुद्दीन से शादी तो कर ली, लेकिन इन दोनों का निकाह बहुत लंबा नहीं चल सका। 8 साल के बाद ही इन दोनों की नज़दीकियां-दूरियों में बदल गई और 2010 में दोनों का तलाक हो गया। हसीन के पहले पति सैफुद्दीन से दो बेटियां भी हैं। सैफुद्दीन ने कहा था कि हसीन हफ्ते में दो-तीन बार फोन कर अपनी दोनों बेटियों से बात कर लेती हैं, लेकिन सैफुद्दीन का हसीन के कोई ताल्लुकात नहीं है। शमी और हसीन जहां की शादी साल 2014 में हुई थी। जहां जब पहली बार शमी से मिली थीं, तब तक उनकी पहली शादी टूट चुकी थी और वे दो बच्चियों की मां थीं। इस कपल की उम्र में भी काफी अंतर है। हसीन जहां 41 साल की हैं वहीं शमी की उम्र केवल 28 साल ही है। 

2018 में हुआ था दोनों में विवाद
PunjabKesari
बता दें 2018 में  शमी और हसीन जहां के बीच विवाद की शुरुआत दो साल पहले हुई थी। हसीन जहां ने शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे। उन्होंने यहां तक कहा था कि शमी का परिवार उन्हें जान से मारना चाहता है। उन्होंने शमी पर दूसरी महिलाओं से अफेयर का आरोप भी लगाया था और कुछ चैट भी सोशल मीडिया पर वायरल की थी। 

कई बोल्ड तस्वीरें व वीडियो पोस्ट कर चुकी हैं हसीन जहां 
PunjabKesari
यहां बता दें कि हसीन जहां पहले भी अपनी कई बोल्ड तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुकी हैं। उस समय भी वे आलोचकों के निशाने पर आईं थी। पर हसीन जहां ने पूरी दमदारी से आलोचकों को जवाब दिया। वे शुरू से ही कट्टरपंथियों के निशाने पर रहीं हैं।